Breaking

Monday, February 28, 2022

भिवानी रोड पर विधायक मिड्ढा ने एक दिन पहले किया था शुभारंभ, अगले ही दिन निर्माण में अनियमितता का आरोप, काम रुकवाया, नारेबाजी की

भिवानी रोड पर विधायक मिड्ढा ने एक दिन पहले किया था शुभारंभ, अगले ही दिन निर्माण में अनियमितता का आरोप,  काम रुकवाया, नारेबाजी की 
जींद : ( संजय कुमार ) -जींद शहर के भिवानी रोड पर सीवरेज लाइन डालने के कार्य का एक दिन पहले ही जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने उद्घाटन किया था। सोमवार को कालोनीवासी सीवरेज लाइन दबाने में ठेकेदार द्वारा बरती जा रही घोर अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए लामबंद हो गए और काम को रूकवा दिया। इस दौरान कालोनीवासियों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेताया कि जब तक इन अनियमितताओं को दूर नहीं किया जाता तब तक सीवरेज लाइन नहीं डलने दी जाएगी। जिसके चलते कार्य को बीच में ही बंद करवा दिया गया। उधर, विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।
भिवानी रोड पर सीवरेज की वर्षो पुरानी समस्या है। जैसे-तैसे भिवानी रोड वासियों ने प्रदर्शन कर सीवरेज लाइन डलवाने के लिए मंजूरी ली। विधायक ने परियोजना का उद्घाटन किया लेकिन सोमवार को कालोनीवासियों ने जयति-जयति हिंदू महान संगठन के संयोजक अतुल चौहान के नेतृत्व में काम को रूकवा दिया। अतुल चौहान ने बताया कि सीवरेज लाइन डालने का जिसे ठेकेदार को ठेका दिया गया है उसमें घोर अनियमितिताएं बरती जा रही है। चौहान ने कहा कि होना तो यह चाहिए था कि नगर परिषद के अधिकारी मौके पर मौजूद रहते लेकिन अबतक एक बार भी यहां काम को नहीं संभाला गया है।
आरोप : सीवरेज लाइन के नीचे न तो कोई बेस बनाया, न लगाया सीमेंट

अतुल चौहान ने बताया कि सीवरेज लाइन के नीचे न तो कोई बेस बनाया गया है और न ही अच्छी क्वालिटी के सीवरेज डाले जा रहे हैं। जिसके चलते कुछ ही दिनों में यह सीवरेज लाइन बैठ जाएगी और कालोनीवासियों के मकान दबने का खतरा बन जाएगा। केवल मिट्टी डाल कर ही यहां खानापूर्ति की जा रही है। करोड़ों रुपये की परियोजना पर चंद रुपये खर्च कर बाकी के सारे पैसे डकारने का काम किया जा रहा है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाता। जब तक यहां उत्तम क्वालिटी के कार्य को संपन्न नहीं करवाया जाता तब तक काम को नहीं होने दिया जाएगा।
भिवानी रोड कालोनीवासियों ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारी एक बार निर्माण कार्य पर आकर जायजा लें जिससे उन्हें साफ पता चल जाएगा कि सीवरेज लाइन डालने में कितनी अनियमितताएं बरती जा रही हैं। कालोनीवासियों ने चेताया कि खानापूर्ति के विकास कार्य किसी भी सूरत में नहीं होने दिए जाएंगे। जिस पर कालोनीवासियों ने मौके पर मौजूद जेसीबी मशीन की सहायता से डाले गए पाइपों को निकलवाया और सभी को दिखाया।
अनियमितताएं बर्दाश्त नहीं : मिड्ढा 

जींद के भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि निर्माण कार्यों में अनियमितताएं किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश सरकार जीरो टोलरेंस की नीति पर ईमानदारी से कार्य कर रही है। अगर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य सामग्री घटिया प्रयोग की जा रही है तो वो अधिकारियों से इस मामले की जांच करवाएंगे। भिवानी रोड निवासियों को किसी भी सूरत में कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment