Breaking

Friday, February 11, 2022

गुरुग्राम में बड़ा हादसा: हाउसिंग कांप्लेक्स के 6 फ्लैट की छतें गिरी, 1 महिला की मौत, दो दबे

गुरुग्राम में बड़ा हादसा: हाउसिंग कांप्लेक्स के 6 फ्लैट की छतें गिरी, 1 महिला की मौत, दो दबे
गुरुग्राम ÷ दिल्ली से सटे गुरुग्राम में गुरुवार की शाम बड़ा हादसा हो गया। Chintels Paradiso housing complex में एक-एक करके छह फ्लोर के ड्राइंग रूम की छतें एक के ऊपर एक गिर गईं। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई। एक महिला गायब है। उनके मलबे में दबे होने की आशंका है। एक पुरुष मलबे में फंसा हुआ है। राहत व बचाव अभियान जारी है। NDRF की कई टीमें बचाव अभियान चला रही हैं।
गुरुग्राम सेक्टर-109 में Chintels Paradiso हाउसिंग कॉम्प्लेक्स स्थित है। सोसाइटी के डी-टावर में निर्माण चल रहा है। गुरुवार को डी-टावर में एक-एक कर छह फ्लोर पर बने फ्लैट के ड्राइंग-रूम का हिस्सा एक के एक उपर गिर गया। एक-एक कर छत लेंटर गिरने से वहां काम कर रहे कई मजदूर चपेट में आ गए। 
गुरुवार देर रात उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि मलबे में कुल 3 लगो फंसे थे। इनमें से दूसरी मंजिल की एक महिला की मौत हो गई। हमने उसका शव बरामद कर लिया है। बाकी पहली मंजिल पर एक महिला अभी भी नजर नहीं आई है। उसी मंजिल पर बैठा एक आदमी आधा फंसा हुआ है। वह होश में हैं। उसे बचाने की कोशिश जारी है। इसके अलावा किसी और के फंसे होने की आशंका नहीं है। प्रथमदृष्टया छठी मंजिल पर चल रहे निर्माणकार्य के चलते सभी छह फ्लैट के डाइनिंग एरिया की छत गिरी। अन्य कमरे बरकरार हैं। शुक्रवार को जांच के आदेश दिए जाएंगे। चूक होने पर कार्रवाई होगी।
*एक छत गिरी और फिर जो हुआ हर कोई रह गया हैरान*

सोसाइटी के लोगों से मिली जानकारी अनुसार गुरुवार को छठी मंजिल पर बने एक फ्लैट में मरम्मत का कार्य चल रहा था। इस दौरान फ्लैट फर्श टूट गया और पांचवी मंजिल पर बने फ्लैट में जा गिरा। इसी तरह एक-एक कर छठी मंजिल से लेकर दूसरी मंजिल के फ्लोर का मलबा पहली मजिंल पर बने फ्लैट में आकर गिर गया। एक के बाद एक छह छत गिरने से अफरातफरी मच गई। हादसे की सूचना के बाद सोसाइटी में हड़कंप मच गया। किसी ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पुलिस फोर्स पहुंची। साथ ही दमकल विभाग, एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस की टीमें भी मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया।

No comments:

Post a Comment