Breaking

Saturday, February 19, 2022

कुमार विश्वास को IB की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा

कुमार विश्वास को IB की सिफारिश पर केंद्र सरकार ने दी Y श्रेणी की सुरक्षा
नई दिल्ली : हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान देने वाले कुमार विश्वास को गृह मंत्रालय की ओर से Y श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुमार विश्वास को इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा देने का फैसला गृह मंत्रालय ने लिया है। वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद अब कुमार विश्वास के साथ CRPF के जवानों की टुकड़ी चलेगी जो उनकी सुरक्षा में हमेशा तैनात रहेगी।
*कुमार विश्वास को सुरक्षा देने के पीछे की क्या है वजह?*


दरअसल, आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने 2 दिन पहले अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जब वो पार्टी में उनके (केजरीवाल) साथ थे तो एकबार उन्होंने कहा था कि आने वाले समय में वो या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री होंगे। कुमार विश्वास के इस बयान के बाद से देश की सियासत में भूचाल आ गया। अब माना जा रहा है कि इस बयान के बाद कुमार विश्वास की जान को खतरा संभव है। ऐसे में उन्हें IB की सिफारिश पर सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

*केजरीवाल ने दिया था विश्वास के आरोपों का जवाब*

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पीटीआई के हवाले से ये खबर सामने आई थी कि केंद्र सरकार कुमार विश्वास को सुरक्षा देने को लेकर समीक्षा कर रही है। केंद्र सरकार ने ये कदम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाए आरोपों के मद्देनजर उठाया है। कुमार विश्वास ने केजरीवाल को अलगाववादियों का समर्थक बताया था। कुमार विश्वास के आरोपों के बाद केजरीवाल ने उस पर सफाई देते हुए कहा कि एक कवि ने जो मुझ पर आरोप लगाए हैं वो गलत हैं, मैं तो भगत सिंह को अपना गुरु मानता हूं और मैं उनका चेला हूं। केजरीवाल ने खुद को दुनिया का सबसे 'स्वीट आतंकी' बताया था।

No comments:

Post a Comment