Breaking

Thursday, March 3, 2022

खराब हुई फसलों को लेकर सीएम का बड़ा बयान !

खराब हुई फसलों को लेकर सीएम का बड़ा बयान !
चण्डीगढ़ : हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही गुरुवार को शुरू हुई। इस दौरान महम विधायक बलराज कुंडू ने खराब फसलों का मुआवजा नहीं दिए जाने का मामला उठाया।

इस पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जवाब दिया। कुंडू ने कहा कि सभी प्रभावित किसानों तक मुआवजा राशि नहीं पहुंच पाई है। महम में अभी तक सिर्फ 15 गांवों में कुछ ही किसानों को मुआवजा मिला है जबकि उनके हलके के सभी 42 गांवों में फसलें बर्बाद हुई।
*खराब हुई फसलों पर खानापूर्ति करते हैं कर्मचारी*

कुंडू ने कहा कि खेतों में जाकर गिरदावरी रिपोर्ट बनाने की बजाय विभागीय कर्मचारी किसी घर में बैठकर खानापूर्ति करते हैं। गलत रिपोर्ट बनाकर किसानों का नुकसान कराने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। 

वहीं किसानों को मुआवजा न मिलने के बारे में अनुपूरक सवाल पूछने की इजाजत न देने पर बलराज कुंडू ने तीखे तेवर दिखाए।

*किरण चौधरी ने भी बताया महत्वपूर्ण मुद्दा*

सदन में बलराज कुंडू के साथ किरण चौधरी ने भी इसे महत्वपूर्ण मुद्दा बताया। कुंडू ने की निष्पक्ष विशेष गिरदावरी और मुआवजे की मांग की जिस पर सीएम ने कहा कि सरकार विशेष गिरदावरी करवा रही है।
दूसरे दिन डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जानकारी दी कि सोहना में पंचगांव से मोहम्मदपुर-तावडू सड़क का मरम्मत व नवीनीकरण का कार्य होगा।

 
केंद्र के अधीन इस सड़क के लिए बजट में देरी हुई। अगर 15 दिन में बजट नहीं आता तो राज्य सरकार टेकअप करेगी। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि रादौर में जल्द चमरौड़ी-सिल्ली सड़क बनेगी। एक माह में सड़क की नई टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment