Breaking

Saturday, April 2, 2022

ड्यूटी में कोताही बरतने वालों के खिलाफ देवेंद्र बबली का सुपर स्पीड एक्शन

ड्यूटी में कोताही बरतने वालों के खिलाफ देवेंद्र बबली का सुपर स्पीड एक्शन

 शिकायत मिलने के 4 घंटे में ही कर दिए जेई और ग्राम सचिव सस्पेंड

गली का निर्माण नहीं करने वाले ठेकेदार को 5 साल के लिए ब्लैक लिस्ट किया


Devendra Babli's super speed action against those who are dereliction of duty
ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली
चंडीगढ़ :  ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली पूरे एक्शन मोड में आ गए हैं और उन्होंने भ्रष्टाचार व ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।
 देवेंद्र बबली ने आज पंचायती राज विभाग के एक जेई और ग्राम सचिव को शिकायत मिलने के 4 घंटे के अंदर सस्पेंड कर दिया। मंत्री देवेंद्र बबली को रेवाड़ी जिले के बावल ब्लॉक के गांव आसरा का माजरा निवासी राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनके सामने की गली को बनवाने के लिए पंचायती राज विभाग ने जुलाई 2021 को ₹854000 की राशि जारी कर दी थी लेकिन 8 महीनों बाद भी जेई और ग्राम सचिव ने ठेकेदार के साथ मिलीभगत करके गली को बनने नहीं दिया।
 बार-बार गुहार लगाने के बावजूद जेई और ग्राम सचिव टालमटोल करते रहे। मुख्यालय से कई बार फोन कराने के बाद गली में रोड़े तो डाल दिए गए लेकिन इसके बाद काम बीच में ही रोक दिया गया। 
इस बारे में जब जेई और ग्राम सचिव से बात की गई तो उन्होंने कोई भी संतोषजनक जवाब देने नहीं दिया और कहा कि ठेकेदार उनका फोन नहीं उठा रहा है। 
गली निर्माण को लेकर एक्सइन से लेकर ठेकेदार तक कोई भी जवाब नहीं मिलने पर चारों तरफ से परेशान होने के बाद राजेंद्र सिंह ने आज 2 बजे चंडीगढ़ सचिवालय में ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली को अपनी पीड़ा बताई।
 देवेंद्र बबली ने तुरंत ही इस मामले में एक्शन लेते हुए उच्च अधिकारियों से जांच कराई जिसमें यह साफ हो गया कि समय पर गली की ग्रांट जारी होने के बावजूद जेई और ग्राम सचिव ने ठेकेदार के साथ मिलकर पूर्व सरपंच की मिलीभगत से गली बनाने के काम को बीच में ही छोड़ दिया।
 देवेंद्र बबली ने इस लापरवाही पर कड़ा संज्ञान लेते हुए जेई धर्मेंद्र और ग्राम सचिव धर्मेंद्र को 4 घंटे के अंदर ही निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसके अलावा गली का निर्माण बीच में छोड़ने वाले ठेकेदार को 5 साल के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया।
 देवेंद्र बबली का इस तरह से तुरंत एक्शन लेना उनके उस ऐलान को पक्का कर गया है जिसमें उन्होंने कहा था कि भ्रष्टाचार करने वालों और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पंचायती राज विभाग के किसी भी अधिकारी और कर्मचारी को नहीं बख्शा जाएगा।

No comments:

Post a Comment