Breaking

Thursday, June 16, 2022

मोदी की तानाशाही के सामने ना कांग्रेसी झुकेंगे, ना दबेंगे, ना डरेंगे- सुरेश गुप्ता

मोदी की तानाशाही के सामने ना कांग्रेसी झुकेंगे, ना दबेंगे, ना डरेंगे- सुरेश गुप्ता

चंडीगढ़: मोदी सरकार की तानाशाही के सामने कांग्रेसी ना झुकेंगे, ना दबेंगे और ना ही डरेंगे। यह कहना है हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश गुप्ता का। गुप्ता आज चंडीगढ़ में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने ईडी और अन्य संवैधानिक संस्थाओं के दुरुपयोग को लेकर भाजपा को आड़े हाथों लिया। 
गुप्ता ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध के चलते संस्थाओं का दुरुपयोग कर केंद्र सरकार कांग्रेस नेताओं को निशाना बना रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर झूठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें परेशान किया जा रहा है। पूरे देश में कांग्रेसी इसके खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रत्येक भारतीय का संवैधानिक अधिकार है। 
लेकिन सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत कई कांग्रेस नेताओं को उनके आवास पर नजरबंद करना, कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों के साथ मारपीट करना और नेताओं को हिरासत में लेना बताता है कि मोदी सरकार का देश के लोकतंत्र को कुचलना चाहती है। उसने तानाशाही की सारी सीमाएं लांग दी है। यह सरकार विपक्ष की आवाज को पूरी तरह बंद करना चाहती है। ऐसे में जिस कांग्रेस पार्टी ने देश को आजाद करवाकर यहां लोकतंत्र स्थापित किया, उसी कांग्रेस ने  लोकतंत्र की सुरक्षा का बीड़ा भी उठाया है। कांग्रेसी हर मंच पर, सड़क से लेकर संसद तक सरकार की इस अलोकतांत्रिक और तानाशाही कार्यवाही के खिलाफ आवाज उठाएंगे।
सुरेश गुप्ता ने बताया कि 18 जून 2022, दिन शनिवार को भाजपा द्वारा अपनाये जा रहे अलोकतांत्रिक रवैये के विरोध में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा भारत के महामहिम राष्ट्रपति के नाम से हरियाणा के माननीय राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौपा जायेगा।

No comments:

Post a Comment