Breaking

Saturday, July 9, 2022

हरियाणा के 2 जिले NCR से हुए बाहर, CM खट्टर ने की घोषणा

हरियाणा के 2 जिले NCR से हुए बाहर, CM खट्टर ने की घोषणा

भिवानी :  बीतों दिनों से ही खबर सामने आ रही थी कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर से हरियाणा के जिले बाहर हो सकते हैं। हरियाणा सरकार की ओर से स्वंय अपने जिलों को एनसीआर से बाहर करने का प्रोपोजल दिया गया था। अब प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के दो जिले चरखी-दादरी और भिवानी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर होने जा रहे है।
बीते शुक्रवार के दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चरखी-दादरी में आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान बताया कि चरखी-दादरी और भिवानी जिले को एनसीआर से बाहर कर दिया गया है। हरियाणा सरकार का कहना है कि एनसीआर के दायरे में आने की वजह से जिलों को फायदा कम और नुकसान ज्यादा हो रहा है। इसी को देखते हुए कुछ ही दिन पहले हरियाणा सरकार की ओर से एनसीआर के अंतर्गत आने वाले 14 जिलों की संख्या को घटाकर 9 करने का प्रस्ताव एनसीआर प्लानिंग बोर्ड के सामने रखा गया था। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही हरियाणा के कुछ और जिले एनसीआर से बाहर हो सकते हैं। 
*चरखी-दादरी को मुख्यमंत्री की बड़ी सौगात*

दादरी में रैली को संबोधित करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चरखी-दादरी के लिए करीब 1100 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनका चरखी-दादरी से 32 साल पुराना नाता है और उनके दिल में इस पिछड़े क्षेत्र को विकसित करने की कसक थी, जिसे वह विधायक, सांसद तथा आम आदमी की मांग पर करीब 600 कार्य पूरी करने की घोषणा कर रहे हैं। मनोहर लाल ने रैली में करीब 745 करोड़ रुपये की योजनाओं को मंजूरी देने की घोषणा की, जिनमें मुख्य रूप से दादरी का रिंग रोड बाईपास, इमलोटा में बस स्टैंड, बाढड़ा में चालक प्रशिक्षण, दादरी से खैरड़ी रोड़ का निर्माण, झोझू-कादमा-सतनाली रोड़, दादरी शहर सीवरेज का सुधार इत्यादि शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment