Breaking

Monday, August 8, 2022

प्रत्येक विधायक भेजे 25 करोड़ के एस्टीमेट, सड़कों की होगी मरम्मत: डिप्टी सीएम

प्रत्येक विधायक भेजे 25 करोड़ के एस्टीमेट, सड़कों की होगी मरम्मत: डिप्टी सीएम

चंडीगढ़ : उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सभी विधायकों से आग्रह किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत का पच्चीस करोड़ रुपए तक का एस्टीमेट बनवाकर भेजें, प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा के सत्र के दौरान विधायक श्रीमती गीता भुक्कल द्वारा झज्जर शहर की विभिन्न सडक़ों के निर्माण बारे पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे।
उन्होंने बताया कि झज्जर शहर की विभिन्न सडक़ों के निर्माण बारे पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने  बताया कि झज्जर की विभाजित सडक़ से अग्रसेन चौक रामलीला मैदान तक, 1.700 किलोमीटर से 3.065 किलोमीटर के खंड को छोडक़र, सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। सीवरेज पाइपलाइन में लीकेज के कारण यह खंड क्षतिग्रस्त हो गया है। करीब 6 करोड़ रुपए का टेंडर निकाला गया है। डब्ल्यूबीएम पैच वर्क प्रदान कर सडक़ का नियमित रखरखाव किया जा रहा है। सीवरेज लाइन के लीकेज की मरम्मत के बाद बिटुमिनस का काम किया जाएगा। हालांकि वर्तमान में इसके निर्माण की कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती है, फिर भी दिसंबर तक सीवरेज लाइन का कंप्लीट करने का प्रयास किया जाएगा।
उन्होंने झज्जर शहर से गुजरने वाले पुराने राष्टï्रीय राजमार्ग-71 तक की सडक़ के निर्माण बारे बताया कि रेवाड़ी चौक को छोडक़र सडक़ की स्थिति संतोषजनक है। यह चौक बरसात के मौसम में निचले इलाके और भारी यातायात के कारण क्षतिग्रस्त हो जाता है। गड्ढïों को भरकर, पैच वर्क कर इस चौक की नियमित मरम्मत की जा रही है। बरसात के बाद बिटुमिनस का कार्य करके मरम्मत की जाएगी। इसी प्रकार, अंबेडकर चौक से राजकीय कन्या उच्च विद्यालय झज्जर तक की सडक़ बारे बताया कि इसकी हालत अच्छी है, इसलिए इसके निर्माण का समय दिए जाने का सवाल ही नहीं उठता।
विधायक श्रीमती भुक्कल द्वारा झज्जर के उक्त कार्यों बारे गलत रिपोर्ट भेजने के आरोप पर डिप्टी सीएम ने कहा कि अगर इस मामले में अधिकारी ने गलत रिपोर्ट भेजी होगी तो अगले 24 घंटों में उसको सस्पेंड किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment