Breaking

Friday, August 5, 2022

महेंद्रगढ़ बस स्टैंड पर महिला का पर्स चोरी, पुलिस को शिकायत देने गई तो चौकी पर लटका मिला ताला

महेंद्रगढ़ बस स्टैंड पर महिला का पर्स चोरी, पुलिस को शिकायत देने गई तो चौकी पर लटका मिला ताला

महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़ बस स्टैंड स्थित पुलिस चौकी पर लटका ताला।पर्स में आवश्यक दस्तावेज के साथ घर की चाबी व नकदी भी थी अपने बीमार बच्चे को रेवाड़ी के अस्पताल में उपचार दिलवाकर अपने गांव कुराहवटा लौटती महिला के महेंद्रगढ़ बस स्टैंड पर पीठू बैग से शातिर महिला चोर उसका पर्स निकाल भाग निकली। सूचना मिलने पर रोडवेज कर्मी व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने उनको इधर-उधर काफी तलाश किया, परंतु उनके बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया। महिला ने बस स्टैंड स्थित पुलिस चौकी पर अपनी शिकायत देनी चाही तो चौकी पर ताला लटका हुआ था।
गांव कुराहवटा निवासी पीड़ित महिला मंजू ने बताया कि उसका बच्चा बीमार है। शुक्रवार को वह रेवाड़ी के एक निजी अस्पताल में बच्चे को उपचार दिलवाकर वापस आ रही थी। बस महेंद्रगढ़ बस स्टैंड रूकी तो वह बस से उतने लगी। इस दौरान दो अंजान महिलाओं ने उसके पीठू बैग को खोलकर उसका पर्स निकाल लिया।

उसे बैग खोलने पर कुछ महसूस हुआ परंतु भीड़ अधिक होने तथा बारिश के चलते उसने ध्यान नहीं दिया। परंतु इसी समय जब उसने देखा तो पीठू बैग से उसका पर्स गायब था और उसके पीछे वाली महिलाएं वहां नहीं थी। पर्स में महिला यात्री के जरूरी दस्तावेज, बच्चे के उपचार के कागजात, घर की चाबी व कुछ नकदी थी।

*भीड़ व बरसात का फायदा उठाकर शातिर महिलाएं भागने में रही सफल*

महिला के बैग से पर्स गायब होने की जानकारी मिलने पर रोडवेज कर्मचारी व कुछ सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों ने उन शातिर महिलाओं की तलाश के लिए काफी प्रयास किया परंतु बरसात के चलते वे भागने में सफल रही।
पीड़ित महिला बस स्टैंड स्थित चौकी पर शिकायत करने गई तो चौकी पर ताला लटक रहा था जिस बारे में वहां उपस्थित कर्मचारियों ने भी अनभिज्ञता जाहिर की। अक्सर बीच-बीच में चौकी पर ताला लटकता रहा है और इसी दौरान बस स्टैंड पर चोरी व लड़ाई-झगड़े के मामले भी बढ़ते रहे हैं। बीते दिनों ऐसा देखा गया।

*रक्षा बंधन पर्व पर संभल कर यात्रा करें*

वैसे तो बस स्टैंड पर अक्सर भीड़ रहती है परंतु अब रक्षा बंधन पर्व को लेकर भीड़ बढ़ रही है। जिसमें महिला यात्रियों का आवागमन अधिक है। पुरुषों के साथ आजकल महिलाएं भी यात्रा के दौरान पीठू बैग का ही अधिक इस्तेमाल करती है जिस पर कोई लॉक नहीं होता। बैग को पीठ पर लगाकर महिलाएं निश्चिंत हो जाती है जिसका फायदा क्षेत्र में शामिल महिलाएं व शामिल बच्चों मिलता है।

ये बसों में भीड़ का फायदा उठाकर पीठू बैग को खोलकर नकदी व अन्य सामान पर आसानी से हाथ साफ कर वहां से फरार हो जाते हैं। ऐसे में पीठू बैग का इस्तेमाल करने वाले यात्री संभल कर सावधानी से यात्रा करें। शातिरों की आपके पीठू बैग पर भी नजर हो सकती है।

शहर के बस स्टैंड स्थित चौकी पर बार-बार शिकायत करने पर भी पुलिस विभाग यहां स्थाई कर्मचारी नियुक्ति नहीं किए जा रहे हैं। अस्थाई कर्मचारी कभी नजर आते हैं तो कभी चौकी पर ताला लटका रहता है। यहां अक्सर चोरी व लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं।
वेदप्रकाश, अड्डा इंचार्ज, महेंद्रगढ़।

No comments:

Post a Comment