Breaking

Saturday, April 29, 2023

मंत्री संदीप सिंह के पॉलीग्राफ टेस्ट पर आज फैसला:जूनियर महिला कोच यौन उत्पीड़न मामला; दो तारीखों पर कोर्ट से ले चुके मोहलत

मंत्री संदीप सिंह के पॉलीग्राफ टेस्ट पर आज फैसला:जूनियर महिला कोच यौन उत्पीड़न मामला; दो तारीखों पर कोर्ट से ले चुके मोहलत
चण्डीगढ़: जूनियर महिला कोच से यौन उत्पीड़न मामले में हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के पॉलीग्राफ टेस्ट मामले में आज सुनवाई होगी। महिला कोच के वकील ने कोर्ट से अपील की है कि विधायक और मंत्री के मामले में जल्द सुनवाई के प्रावधान लागू किया जाए। संदीप सिंह इस मामले में दो तारीखों में कोर्ट से मोहलत ले चुके हैं। चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने इस बार पूर्व खेल मंत्री को लास्ट चांस दिया है।
इस मामले की जांच कर रही चंडीगढ़ पुलिस की SIT ने कोर्ट में संदीप सिंह का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए याचिका दायर की है। पुलिस ने याचिका में कहा है कि मामले में सच्चाई का पता लगाने के लिए संदीप सिंह की ब्रेन मैपिंग जरूरी है।
*31 दिसंबर 2022 को दर्ज हुआ केस*

जूनियर महिला कोच की ओर से यौन उत्पीड़न के संबंध में दी गई शिकायत पर 30 दिसंबर 2022 को हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री एवं पूर्व ओलंपियन और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे संदीप सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था। चंडीगढ़ की सेक्टर-26 थाना पुलिस ने संदीप सिंह के खिलाफ पीछा करने, अवैध रूप से बंधक बनाने, यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया है।
*शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना के भी आरोप*

महिला कोच का आरोप है कि मंत्री संदीप ने उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान किया। पहले तो उन्होंने बचने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने परेशान करना जारी रखा। SIT मामले की जांच, चार्जशीट तैयार करने सहित सबूतों को जुटाने में लगी हुई है। महिला कोच के सबूतों से मंत्री संदीप के बयान मेल न खाने के चलते एसआईटी ने पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की याचिका दायर कर रखी है।
*90 दिन बाद भी दाखिल नहीं हुई चार्जशीट*

जूनियर महिला कोच ने हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ 30 दिसंबर को यौन शोषण का मामला दर्ज कराया गया था। इसके लिए चंडीगढ़ SSP की ओर से IPS पलक गोयल की अध्यक्षता में जांच के लिए SIT का गठन किया गया था। टीम के द्वारा दोनों पक्षों से पूछताछ की जा चुकी है, अब पुलिस को चार्जशीट दाखिल करनी है, लेकिन केस दर्ज होने के 90 दिन बाद भी पुलिस ने चार्जशीट दाखिल नहीं की है।

No comments:

Post a Comment