Breaking

Tuesday, May 16, 2023

नकली दवा बेचने वालों का जाल कहां-कहां तक और कौन-कौन इसमें शामिल, इसकी गहराई से जांच की जा रही - गृह मंत्री अनिल विज

नकली दवा बेचने वालों का जाल कहां-कहां तक और कौन-कौन इसमें शामिल, इसकी गहराई से जांच की जा रही - गृह मंत्री अनिल विज
पुलिस के अधिकारियों को निर्देश, एफडीए के साथ मिलकर इस मामले की जांच करें - अनिल विज

चंडीगढ़, 15 मई - हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने नकली दवा बेचने वालों का जाल कहां-कहां तक और कौन-कौन इसमें शामिल हैं , इसकी गहराई से जांच की जा रही है। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे भी खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के साथ मिलकर इस मामले की जांच करें ताकि पूरे केस की जांच गहराई से हो सकें।
श्री विज आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एफडीए विभाग ठीक काम कर रहा है और पहली बार एफडीए ने आरोपी को पुलिस में शिकायत न देकर स्वयं पकड़ा है। मुख्य आरोपी का नाम जो इस मामले में आ रहा है वह तुर्की का निवासी है और उसे मुंबई स्थित होटल से पकड़कर लाया गया है। श्री विज ने कहा कि इनका जाल कितना फैला है, कौन-कौन इसमें शामिल है, दवाइयां कहां-कहां बनती और कहां स्टोर होती है उसकी जांच की जा रही है । गौरतलब है कि एफडीए विभाग ने गत दिनों तुर्की निवासी व्यक्ति को कैंसर की नकली दवा बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।
किसान यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री विज से की मुलाकात

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष कर्म सिंह मथाना के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष मलकीत सिंह, पूर्व प्रधान राकेश, युवा अध्यक्ष गुलाब पुनिया, संगठन सचिव राम सिंह सहित अन्य ने गृह मंत्री से मुलाकात की। अध्यक्ष मलकीत सिंह एवं पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद जताया जिनके प्रयासों से किसान आंदोलन के समय दर्ज मामले हल हो सके। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन से पहले भी कई मामले किसानों पर दर्ज हैं जोकि हल किए जाएं। मंत्री ने इस पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया।
“मैं खुद बैंक कर्मचारी रहा हूं और मैं स्वयं कर्मचारियों के लिए लड़ता हूं” - विज

हरियाणा कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों ने गृह मंत्री अनिल विज को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जिस पर अनिल विज ने कहा कि “मैं तो हमेशा लड़ता हूं और मैं खुद बैंक का कर्मचारी रहा हूं और कुछ बाते वह कर्मचारियों के बारे में जानते ही हैं।” उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों पर पहले से ही हम काम कर रहे हैं कर्मचारियों को कैशलैस सुविधा देने के लिए हम काफी काम कर चुके हैं जोकि जल्द पूरा होगा।
उन्होंने आज अंबाला में अंबाला-जगाधरी रोड पर अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल के समक्ष एस्केलेटर एवं ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रातः साइट विजिट की जिसके बाद उन्होंने अपने आवास पर नेशनल हाईवे अथॉरिटी और नगर परिषद अधिकारियों के साथ चर्चा की।

श्री विज ने कहा कि एस्केलेटर लगाने के कार्य को जल्द से जल्द शुरू किया जाए जिससे आने वाले समय में अस्पताल आने वाले मरीजों एवं अन्य लोगों को सुविधा मिल सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि एस्केलेटर लगाने के लिए हिल रोड के पास पर्याप्त जगह है जबकि सिविल अस्पताल में भी एस्केलेटर के लिए जगह उपलब्ध है। उन्होंने अधिकारियों से इसकी ड्राइंग जल्द बनाने को कहा, साथ ही साइट विजिट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा सिविल अस्पताल के नजदीक काफी ट्रैफिक रहता है। एस्केलेटर व फुट ओवर ब्रिज बनने से लोगों को सुविधा मिल सकेगी और अस्पताल में आना-जाना आसान होगा।

इस अवसर पर नगर परिषद के प्रशासक निर्मल नागर, एक्सईएन अजय पंगाल, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर असीम बंसल, एसडीओ आदित्य राणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment