Breaking

Thursday, June 29, 2023

विशेष अभियान चला कर लाल डोरा/धानी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करना होगा- पी के दास

विशेष अभियान चला कर लाल डोरा/धानी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करना होगा- पी के दास
चण्डीगढ़ - हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के स्वप्न को साकार करते हुए हरियाणा के समस्त उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए राज्य सरकार के निर्देशानुसार बिजली वितरण कंपनियों की पहल पर लाल डोरा क्षेत्र में निवास करने वाले ग्रामीणों को भी निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की जा रही है।
हरियाणा पॉवर यूटिलिटिज के अध्यक्ष श्री पी. के. दास जी ने बताया कि लाल डोरा क्षेत्र के निवासियों के लिए विशेष अवसर प्रदान करते हुए इच्छुक उपभोक्ताओं हेतु आवेदन का अवसर प्रदान किया गया है। इच्छुक उपभोक्ताओं के लिए स्थानीय एस डी ओ कार्यालयों में आवेदन फार्म उपलब्ध करा दिया गया है। लाल डोरा क्षेत्र में रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए 24 घंटे बिजली आपूर्ति हेतु विद्युत कंपनियों द्वारा ढांचागत संरचना को सुदृढ़ किया जा रहा है। इस पहल का उद्देश्य हरियाणा के लाल डोरा क्षेत्र में उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराना है। 
 
हरियाणा के ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के उद्देश्य को पूरा करने की दिशा में 27 जून, 2023 तक उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम क्षेत्र में बिजली की कुल खपत 411.11 एल.यु. है। वहीं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम क्षेत्र में कुल बिजली की खपत  474.46 एल.यु. है। ग्रामीण उपभोक्ताओं को गत वित्त वर्ष 2022-23 में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 71327 एवं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा 45794 कनेक्शन जारी किये गये।

No comments:

Post a Comment