Breaking

Monday, June 26, 2023

*नाला सफाई के अधूरे प्रबंध : 47.3 एमएम बारिश से सड़कों पर भरा एक फीट तक पानी*

*नाला सफाई के अधूरे प्रबंध : 47.3 एमएम बारिश से सड़कों पर भरा एक फीट तक*   
मॉनसून की पहली बारिश ने शहर के नाले व नालियों की सफाई के अधूरे प्रबंधों से पर्दा उठाने का काम किया है। नगर निगम अभी तक जलभराव से बचाव के प्रबंधों में जुटा है, लेकिन मॉनसून ने दस्तक दे दी है। बारिश से धरती पर 47.3 एमएम पानी गिरा। इससे शहर में कई सड़कों पर एक से डेढ़ फीट तक जलभराव हो गया और राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ी। रोड गलियों से भी पानी धीरे-धीरे आगे खिसका। ऐसे हालात में छोटे नाले, नालियों व रोड गली की प्रॉपर ढंग से सफाई न होने की दिक्कत सामने आ रही है। अगर आगामी दिनों में सफाई के अभी जैसे हालात बने रहे तो फिर तेज बारिश में शहर की सड़कें जलमग्न होंगी। एक

फीट से अधिक भरा न्यू रमेश नगर रोड पर पानी : शहर के न्यू रमेश नगर रोड की बात करें तो यहां पर पानी एक फीट से भी ज्यादा भरा हुआ था। लोगों को सड़क से आने जाने में परेशानी उठानी पड़ी। पैदल आने-जाने वालों को सड़क पर भरे पानी के अंदर से होकर निकलना पड़ा। रिक्शा रेहड़ी वालों को पैदल चलकर रेहड़ी को धकेलना पड़ा। पानी निकासी को सफाई की जरूरत जो मुगल कैनाल नाला पूरे शहर के पानी निकासी के लिए लाइफ लाइन का काम करता है, उसके ऊपर बनी सड़क पर ही बरसाती पानी भर गया।

इस सड़क से पानी धीरे-धीरे आगे पास हुआ है। राहगीर सोमबीर, संजीव व नरेंद्र ने कहा कि अगर तेज बारिश होती है तो फिर ऐसे हालात में सड़क से निकलना ही मुश्किल हो जाएगा। पानी निकासी की नाले व नालियों की ठीक से सफाई कराने की जरूरत है। हाइवे सर्विस लाइन के नाले अटे हाइवे सर्विस रोड के साथ बनाए नालों की सफाई पर कोई ध्यान नहीं है। गंदगी से अटे होने के कारण इन नालों से पानी तेजी से आगे नहीं बहता है। इसी वजह से सर्विस रोड पर जगह-जगह पानी जमा हो जाता है। इस वजह से वाहन चालकों को दिक्कत होती है।

No comments:

Post a Comment