Breaking

Monday, June 26, 2023

*ऑनलाइन चालान से बचने का नया पैंतरा: प्राइवेट बसों की नंबर प्लेट पर बांधा जा रहा है काला कपड़ा*

*ऑनलाइन चालान से बचने का नया पैंतरा: प्राइवेट बसों की नंबर प्लेट पर बांधा जा रहा है काला कपड़ा*
ऑनलाइन चालान से बचने का नया पैंतरा: प्राइवेट बसों की नंबर प्लेट पर बांधा जा रहा है काला कपड़ा|
करनाल से शाहाबाद रूट्स पर प्राइवेट बस संचालक नंबर प्लेट को छिपाकर चल रहे हैं। कभी नंबर प्लेट पर कपड़ा रख लेते हैं तो कभी काला तेल लगा देते हैं। इससे न तो उनका ऑनलाइन चालान हो पाता है और रास्ते में कोई हादसा हो जाता है तो उनकी पहचान नहीं हो पाती। इससे पब्लिक को बहुत नुकसान है। करनाल आरटीए की तरफ से इस संदर्भ में बस के चालान भी किए हैं।

आरटीए के पास सूचना पहुंची है कि करनाल से शाहाबाद रूट्स पर प्राइवेट बस ऑपरेटर अंबाला कैंट तक का बोर्ड लगाते हैं। इससे सवारियों को गुमराह करते हैं। काफी बार तो करनाल से पिपली के ही चक्कर लगाते हैं। ड्राइवर-कंडक्टर पूरी तरह से मनमानी कर रहे हैं। इसकी सूचना पब्लिक की तरफ से अधिकारियों को दी रही हैं। प्राइवेट बसों की तरफ से इस प्रकार की हरकत करने का मुख्य कारण है कि पिपली के मुख्य चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

वहां पर बसों का ठहराव नहीं है। जो बस वहां पर रूकी रहती हैं उनके ऑनलाइन चालान किए जाते हैं। इस बचाव के लिए वह नंबर प्लेट छिपा रहे हैं और पूरे रास्ते इसी तरह नंबर प्लेट ढककर चलते हैं। इस तरह प्राइवेट बस संचालकों की पूरी मनमानी चल रही है।

उल्लंघना करने वालों पर सख्ती जारी रहेगी: आरटीए सचिव विजय देसवाल का कहना है कि नंबर प्लेट को छिपाकर और अतिरिक्त रूट्स का बोर्ड लगाने के मामले में बसों के चालान किए जा चुके हैं। पब्लिक की तरफ से उनके पास फुटेज आ रही है। इसके आधार पर कार्रवाई की जाती है। पब्लिक से अपील है कि प्राइवेट बस ऑपरेटर इस तरह की हरकत करते हैं तो वह निश्चित तौर पर सूचनाएं दें। कार्रवाई की जाएगी। प्राइवेट बस संचालकों को इस तरह की हरकत से अवगत करवा दिया है।

No comments:

Post a Comment