Breaking

Wednesday, May 13, 2020

दि-रेवाड़ी केन्द्रीय सहकारी बैंक मोबाइल एटीएम की सहायता से गांव-गांव में बैंकिंग सुविधाएँ उपलब्ध करवाने वाला प्रदेश का पहला बैंक - डा. बनवारी लाल

दि-रेवाड़ी केन्द्रीय सहकारी बैंक मोबाइल एटीएम की सहायता से गांव-गांव में बैंकिंग सुविधाएँ उपलब्ध करवाने वाला प्रदेश का पहला बैंक - डा. बनवारी लाल

(मनोज) चण्डीगढ़,13 मई - हरियाणा के सहकारिता एवं अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि दि-रेवाड़ी केन्द्रीय सहकारी बैंक मोबाइल एटीएम की सहायता से गांव-गांव में बैंकिंग सुविधाएँ उपलब्ध करवाने वाला हरियाणा प्रदेश का पहला बैंक बन गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस तरह का यह पहला प्रयास है और प्रदेश के दूसरे बैंकों में भी यह सुविधा जल्द ही शुरू की जाएगी।

मोबाइल वैन में एटीएम हुआ शरू

डा. बनवारी लाल ने मोबाइल वैन में लगाए गये इस एटीएम का उद्घाटन आज रेवाड़ी में बैंक परिसर में किया। उन्होंने कहा कि इस सेवा से ग्रामीणों को अब शहर में नहीं आना पड़ेगा और गांवों में ही इस मोबाइल एटीएम के माध्यम से उन्हें आसानी से धनराशि उपलब्ध हो सकेगी।
मंत्री ने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र में यह कदम मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया की प्रदेश के लगभग सभी सहकारी बैंकों ने अपने ग्राहकों को एटीएम की सुविधा देनी शुरू कर दी है । उन्होंने ने बताया कि कोविड-19 के चलते आमजन को बैंक की शाखा में आने में परेशानी हो रही है, ऐसे माहौल में बैंक की वैन द्वारा ग्राहकों को उनके गांव-कस्बों में ही एटीएम की सुविधा दी जायेगी जिससे लोगों को नकदी की कमी महसूस नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस मोबाइल एटीएम से किसी भी बैंक के उपभोक्ता लाभ उठा सकते हैं। 

जरुर पढ़े-प्रदेश के सरकारी कर्मचारियो के लिए अच्छी खबर, अब 30 जून तक बिना OPD पर्ची के हो सकेगे दवाइयों के बिल पास #haryana bulletin news

विपक्ष पर हमले के साथ बचाव की अपील 

वहीं गत दिवस प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज वाले ऐलान पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह घोषणा करके विपक्ष के मुंह पर ताले जड़ दिए हैं, जो कल तक यह कह रहे थे कि 17 मई के बाद देश का क्या होगा। उन्होंने कहा कि इस आर्थिक पैकेज से देश के हर वर्ग को लाभ होगा।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री की उस अपील का पालन करने की जरूरत है, जिसमें यह कहा गया है कि नोवल कोरोना से बचाव के लिए घरों से निकलने पर मास्क का प्रयोग करें, किसी भी व्यक्ति से दो गज की दूरी बनाकर रखें और बार-बार सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें, तभी जाकर हम नोवल कोरोना को हराने में कामयाब होंगे।

इस मौके पर बैंक के महाप्रबन्धक श्री जितेन्द्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में ग्राहक बैंक की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
इस अवसर पर दि गुडगाँव केन्द्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबन्धक श्री रामबीर यादव व दि महेन्द्रगढ़ केन्द्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबन्धक श्री प्रशान्त यादव ने भी मोबाइल एटीएम द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर प्रसन्नता व्यक्त की।

No comments:

Post a Comment