Breaking

Friday, May 8, 2020

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता के लिए आवेदन/पंजीकरण करने के लिए अन्तिम तिथि 11 मई 2020 तक बढाई

(विनय)चंडीगढ़, 7 मई-हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा बच्चों की कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से ऑनलाईन प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता के लिए आवेदन/पंजीकरण करने के लिए अन्तिम तिथि 11 मई 2020 तक बढ़ा दी गई है। पूर्व में अन्तिम तिथि 7 मई 2020 निर्धारित की गई थी।  एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदन/पंजीकरण की तिथि 2 मई से 7 मई, 2020 तक निर्धारित की गई थी। अब देश के विभिन्न राज्यों के विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों की मांग पर आवेदन/पंजीकरण हेतु तिथि 7 मई से बढ़ाकर 11 मई 2020 तक निर्धारित कर दी गई है।

किसी भी बोर्ड के कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थी करे ऑनलाईन आवेदन/पंजीकरण
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के विद्यार्थियों के अलावा सी.बी.एस.ई/आई.सी.एस.ई/किसी भी अन्य बोर्ड से संबंधित कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थी ऑनलाईन आवेदन/पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में वे विद्यार्थी भी भाग ले सकते हैं जिनका दसवीं व बारहवीं कक्षा का परिणाम अभी घोषित नहीं हुआ है अर्थात दसवीं कक्षा के विद्यार्थी दसवीं के लिए एवं बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी बारहवीं कक्षा के लिए निर्धारित कैटेगरी में ही आवेदन/पंजीकरण कर सकते हैं। इससे विद्यार्थियों को ऑनलाईन परीक्षा देने की तैयारी का भी अनुभव होगा।

अबतक कुल 72000 हजार तो 7000 अन्य बोर्डों/राज्यों के  विद्यार्थियों ने करवाया पंजीकरण
उन्होंने आगे बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु पूरे देश के विद्यार्थियों का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है ओर अब तक लगभग 72000 हजार विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन/पंजीकरण किया गया है जिसमें लगभग 7000 विद्यार्थी अन्य बोर्डों/राज्यों से सम्बन्धित है।उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन पंजीकरण के बाद करवाया जाएगा जिसकी सूचना विद्यार्थियों को  ई-मेल/टेक्स्ट मैसेज व मीडिया के माध्यम से दी जायेगी।
उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन/पंजीकरण करते समय कोई परेशानी होती है तो हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड मुख्यालय पर स्थापित हैल्प-लाईन नं0 01664-254601 पर या वॉटसअप नं0 8816840349 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस सन्दर्भ में अपडेट हेतु विद्यार्थी बोर्ड की वैबसाईट पर भी विजिट कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment