Breaking

Saturday, May 16, 2020

सोनीपत में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, मृतक बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

 सोनीपत में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, मृतक बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

(अरुण मलिक)सोनीपत-हरियाणा के सोनीपत जिले में कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई है। दो दिन पहले बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वीरवार को रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को स्वीकार किया है कि वृद्धा की मौत की वजह कोरोना था। वहीं, आइसोलेशन वार्ड में एक अन्य महिला की देर रात मौत हो गई है। एक अन्य महिला की मौत प्राइवेट अस्पताल में हुई है। इनके सैंपल आने के बाद कंफर्म होगा कि इनकी मौत की वजह क्या रही।

गौरतलब है कि दो रोज पहले उल्देपुर ठुरू निवासी एक वृद्ध महिला की अस्पताल लाते समय मौत हो गई थी। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। वीरवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब स्वास्थ्य विभाग ने माना है कि वृद्धा की मौत की वजह कोरोना संक्रमण होना था। हालांकि वृद्धा पहले से अस्थमा की मरीज थी। डिप्टी सीएमओ डॉक्टर आदर्श शर्मा ने बताया कि महिला की मौत कोरोना से हुई है। यह सोनीपत में पहली मौत है।
इधर, देर रात सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती महिला की मौत हो गई। महिला शहर के आदर्श नगर की रहने वाली है। वह कोरोना के संदेह में आइसोलेट की गई थी। इसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इसके बाद मौत के कारणों का पता चलेगा। दूसरी ओर निजी अस्पताल में भर्ती एक अन्य महिला की भी मौत हो गई है। महिला बीमारी के चलते यहां भर्ती थी। डॉक्टर आदर्श शर्मा का कहना है कि सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद मौत के कारणों का पता चलेगा।

No comments:

Post a Comment