Breaking

Saturday, May 30, 2020

रेवाड़ी मे रह रहे 205 श्रमिक गुरूग्राम से स्पेशल ट्रेन के माध्यम से प.बंगाल हुए रवाना

रेवाड़ी (पंकज कुमार) 30मई। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार रेवाड़ी में रह रहे प.बंगाल के खेतीहर प्रवासी श्रमिकों को रोडवेज की बसों के माध्यम से गुरूग्राम रेलवे स्टेशन भेजा गया। शनिवार की सुबह रोडवेज की सात बसों के माध्यम से 205 श्रमिकों को गुरूग्राम भेजा। गुरूग्राम से प.बंगाल के लिए जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बैठाया गया। उपायुक्त ने बताया कि बसों में बैठाने से पहले श्रमिकों का शैल्टर होम में मैडिकल टैस्ट किया गया इसके अतिरिक्त रास्ते के लिए भोजन व पेयजल मुहैया करवाया गया।

यशेन्द्र सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार गृह राज्यों में जाने के इच्छुक खेतीहर प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य में भेजने की व्यवस्था की जा रही है। प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य भेजने का सारा खर्च हरियाणा सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है। इसके लिए स्पेशल श्रमिक ट्रेन व रोडवेज की बसें चलाई गई हैं। 

बस में सोशल डिस्टेंस का रखा गया पूरा ध्यान

  उपायुक्त ने बताया कि रोडवेज की बसों में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिग की अनुपालना की गई। खेतीहर प्रवासी श्रमिकों को बस में बैठाने से पहले रोडवेज बसों को भी अच्छी तरह सैनिटाइज किया गया। चालक  व परिचालक का मैडिकल भी किया गया। इसके अलावा श्रमिकों के हाथ सैनिटाइज किए गए और सभी के लिए मास्क का प्रबंध करते हुए सामाजिक दूरी बनाकर बसों में बैठाया गया। इस दौरान उदय सिंह देशवाल सीईओ जिला परिषद, जी एम रोडवेज नवीन शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment