Breaking

Wednesday, May 6, 2020

लोगों को प्रदेश छोड़ने गई रोडवेज बसें का हुआ भुगतान, चालको को जल्द मिलेगा 1000 रूपये बोनस


(मनोज)चंडीगढ़- हरियाणा परिवहन विभाग ने उत्तर प्रदेश में मजदूरों को छोड़ने गई बसों के चालकों को डीजल की राशि का भुगतान कर दिया है। विभाग की जांच के बाद रोडवेज यूनियनों के चालकों को राशि न मिलने के दावे गलत निकले हैं। 14 डिपो की 635 बसें मार्च महीने में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में गई थीं।

इनमें से चार डिपो सोनीपत, रोहतक व झज्जर इत्यादि के चालकों ने गलती से अपनी जेब से पैसे खर्च कर डीजल डलवा लिया, जबकि उत्तर प्रदेश सरकार ने डीजल डलवाने के लिए पेट्रोल पंप तय किए हुए थे। रोडवेज यूनियनों ने आरोप लगाया था कि चालकों को डीजल राशि का भुगतान नहीं हो रहा। जिसका परिवहन निदेशक डॉ. वीरेंद्र दहिया ने कड़ा संज्ञान लेते हुए पड़ताल करवाई। जिसमें पाया गया कि राशि दी जा चुकी है।
निदेशक ने रोडवेज यूनियनों को लताड़ लगाई है। दहिया ने बताया कि यूनियन नेताओं ने गलत आंकड़े पेश किए हैं। आपदा के समय भी यूनियन नेता राजनीति कर रहे हैं। हरियाणा परिवहन विभाग लगभग साढ़े तीन लाख रुपये की अदायगी चालकों को कर चुका है। सोनीपत डिपो में सबसे अधिक 2.86 लाख रुपये का भुगतान हुआ है। अन्य तीन डिपो में 15 से 20 हजार रुपये के बीच पेमेंट की गई है।



बोनस के 1000-1000 रुपये भी जल्द मिलेंगे
परिवहन निदेशक ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार चालकों को 1000-1000 रुपये बोनस देगी। जिसकी प्रक्त्रिस्या अंतिम चरण में है। हरियाणा परिवहन विभाग को डीजल राशि के बिलों की अदायगी भी उत्तर प्रदेश सरकार ने करनी है। बोनस भी जल्द दे दिया जाएगा।

मध्यप्रदेश ने दिए 13 लाख, आगरा में करवाई खाने की व्यवस्था
आईएएस वीरेंद्र दहिया ने बताया कि मध्यप्रदेश में भी लोगों को छोड़ने रोडवेज बसें गई थीं। मध्यप्रदेश सरकार ने 44.20 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से 13 लाख रुपये का भुगतान कर दिया है। बस स्टाफ के 1500 लोगों के लिए आगरा में खाने की व्यवस्था करवाई गई थी। यमुनानगर में फंसे नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों को भी रोडवेज ने घर पहुंचाया है। नवोदय विद्यालय ने 97 हजार की पेमेंट कर दी है।

No comments:

Post a Comment