Breaking

Thursday, May 7, 2020

आज से खुलेगे रेवाड़ी के बाजार, कोरोना के कारण तीन दिन मे एक दिन खुलेगी दूकान

व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों को सख्त निर्देश, नियमों की अनुपालना करे या बाजार बंद रखे -  जिला उपायुक्त यशेंद्र सिंह 

शहर के बाजार खोलने उपरांत विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ।
(विनय) रेवाड़ी,7 मई। जिलाधीश यशेन्द्र सिहं ने वीरवार को शहर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों व एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिलाधीश ने स्पष्टï शब्दों में कहा कि लॉकडाउन -3 के दौरान रेवाड़ी में दुकान खोलने के लिए बनाए नियमों की अवहेलना बर्दास्त कतई नहीं होगी। सभी जिलावासियों की मेहनत की बदौलत अभी तक जिला कोरोना मुक्त है और ग्रीन जोन में होने के कारण हमें बाजार खोलने का अवसर मिला है। हमें हर हाल में  लॉकडाउन के नियमों की पालना करनी होगी और  सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखना होगा तभी हम ग्रीन जोन में रह पाएंगे। 
अब होगे तीन रंग, एक दिन खुलेगी तो दो दिन रहेगी बंद
  मीटिंग मे निर्णय लिया की तीन रंग दुकानों के बहार लगाए जाएगे , ताकि एक रंग की दुकाने खुली रहे व बाकि दो रंगों की दुकाने बंद रहे | जिला उपायुक्त ने कहा कि नंबरिंग व कलर कोडिंग व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की सहमति से बनाया गया था, अगर पालन नहीं करेंगे तो बाजार बंद करने के अलावा दूसरा विकल्प मौजूद नहीं है। प्रशासन किसी भी हालात लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना बर्दास्त नहीं करेगा। अब यह फैसला सभी दुकानदारों ने मिलकर लेना है कि नियमों की पालना करते हुए बाजार खुला  रखना है या बाजार को बंद करवाना है। 

सोशल डिस्टेंसिंग की करें अनुपालना अन्यथा बाजार बंद
  जिला उपायुक्त ने कहा कि ग्राहकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि वे दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करें और कम से कम छह फीट की दूरी बनाए रखें। दुकान के अंदर ग्राहक होने पर बाहर ही अपनी बारी का इंतजार करें । दुकानदार भी अपने ग्राहकों के लिए हैंड सैनिटाईजेशन की व्यवस्था बनाए रखें। मास्क पहने, ग्राहकों को भी जागरूक करें।  इस अवसर पर शहर के लगभग सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने जिलाधीश ने निर्णय पर सहमति जताई।

No comments:

Post a Comment