Breaking

Wednesday, June 24, 2020

महिंद्रा एक्सयूवी गाडी के माध्यम से तस्करी कर लाया जा रहा 226 किलोग्राम 800 ग्राम डोडा कचरा पोस्त बरामद

चंडीगढ़, 24 जून- हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर अंतरराज्यीय ड्रग पेडलर्स द्वारा प्रदेश में तस्करी कर नशे की एक बड़ी खेप लाने की कोशिश को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने जिला कैथल में रात्रि गश्त के दौरान महिंद्रा एक्सयूवी गाडी के माध्यम से तस्करी कर लाया जा रहा 226 किलोग्राम 800 ग्राम डोडा कचरा पोस्त बरामद किया है।
           हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने आधी रात को नशे की खेप को कैथल जिले में पंजाब की सीमा के पास एरिया से बरामद किया गया जब तस्कर वाहन को खेतों में छोड़ कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। जांच के दौरान, वाहन पर जाली नंबर प्लेट भी लगी हुई मिली।
           ड्रग्स के खिलाफ अभियान के तहत जिले में पंजाब की सीमा के पास एक पुलिस दल रात्रि गश्त पर था। जब पुलिस ने पंजाब की तरफ से आने वाले वाहन को रुकने का इशारा किया, तो चालक ने उसे खेतों की तरफ भगा दिया। पीछा करने के दौरान चालक और उसके साथ बैठा व्यक्ति वाहन को छोडक़र आगे खेतों की तरफ भाग गए। महेंद्रा एक्सयूवी गाड़ी के अंदर से 9 कट्टे बरामद हुए, जिनके अंदर से प्रत्येक कट्टे में 25 किलो 200 ग्राम डोडापोस्त सहित लगभग 20 लाख रुपए मूल्य का कुल 226 किलो 800 ग्राम डोडा कचरा बरामद हुआ।
           पुलिस द्वारा रात्रि करीब 3 बजे तक 2 घंटे खेतो के आसपास क्षेत्र में तस्करों की तलाश की गई, परंतु आरोपी इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो चुके थे। इस संबंध में मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश हेतू पुलिस टीम पजांब के समाना क्षेत्र में रवाना हो चुकी है।         
           एक अलग घटना में, सीआईए की एक टीम ने नूंह जिले में ड्रग्स रखने के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 6 किलो 500 ग्राम गांजा बरामद किया। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच चल रही है।

No comments:

Post a Comment