/>

Breaking

Sunday, August 30, 2020

फ़रीदाबाद में आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाडा

फ़रीदाबाद में आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जीवाडा

आरोप है कि फर्जी  तरीके से आयुष्मान कार्ड बना दिया और इसका उपयोग एक वरिष्ठ नागरिक के इलाज में किया, जिस पर 85 हजार रुपये खर्च हुए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फरीदाबाद : ( विनीता सोनी )  जरूरतमंद लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान कार्ड योजना  के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आया है। अब एसजीएम नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच शुरू हो गई है।
पुलिस जानकारी के अनुसार फर्जीवाड़ा करने वाले बीके अस्पताल के तीन कर्मचारी हैं। इन्होंने तीन-चार लोगों का फर्जी तरीके से आयुष्मान कार्ड बना दिया और इसका उपयोग एक वरिष्ठ  नागरिक के इलाज में किया, जिस पर 85 हजार रुपये खर्च हुए। आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद पता लगेगा कि इन्होंने और कितने लोगों के इस तरह के कार्ड बनवाए हैं।
एसजीएम नगर के थाना प्रभारी अरविद कुमार ने बताया कि प्रवीन कुमार तिवारी ने थाने में दी शिकायत में बताया है कि बीके अस्पताल में पीपीपी के तहत स्थापित हृदय रोग विभाग में कार्यरत कर्मचारी मान सिंह, कृपाल व नरेश ने तीन-चार लोगों का फर्जी आयुष्मान भारत का कार्ड बना लिया था, जिससे एक व्यक्ति का इलाज भी करा दिया।  पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर है। 

No comments:

Post a Comment