/>

Breaking

Tuesday, September 1, 2020

मांग:सर्व हरियाणा स्कूल संघ ने निजी स्कूलों की मांगें दोहराईं

मांग:सर्व हरियाणा स्कूल संघ ने निजी स्कूलों की मांगें दोहराईं

हिसार : सर्व हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की मीटिंग चंदन हाई स्कूल चंदन नगर में हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र सेठी व जिला अध्यक्ष सत्यवीर गढ़वाल ने की। बैठक के दौरान प्राइवेट स्कूलों से जुड़ी विभिन्न समस्याओं व मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक के बाद संघ का प्रतिनिधिमंडल भाजपा के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र से मिला और प्राइवेट स्कूलों की समस्याओं से अवगत कराया।
प्रतिनिधिमंडल ने वर्ष 2003 से पूर्व स्थापित अस्थायी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को भूमि की शर्त के बिना एकमुश्त मान्यता प्रदान करने के साथ साथ मान्यता संबंधी सरलीकृत नियम पूरे करने के लिए दस वर्ष का समय प्रदान करने की मांग उठाई।
साथ ही गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को मान्यता देने के लिए भूमि की शर्त को समाप्त करके आरटीई के तहत एक कमरा एक कक्षा के नियमानुसार मान्यता प्रदान करने, मान्यता संबधी नियमों का सरलीकरण किए जाने के बाद भविष्य में अपग्रेडेशन के लिए आवेदन करने वाले विद्यालयों को सरलीकृत नियमों के अन्तर्गत मान्यता प्रदान करने, स्कूलों की एग्जिस्टिंग सूची जल्द जारी करवाने, स्कूलों के बिजली बिल व स्कूल बसों के टैक्स में राहत देने विभिन्न मांगों से अवगत कराया।
कैप्टन भूपेंद्र ने आश्वासन दिया कि प्राइवेट स्कूलों के लिए वे हर संभव प्रयास करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र सेठी, जिलाध्यक्ष सत्यवीर गढ़वाल, संरक्षक ईश्वर, महासचिव अजीत यादव, मनोज पूनिया, सुभाष भानखड़, राजेश सहरावत, प्रांतीय सलाहकार अमीलाल मालवाल, संजय बूरा मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment