Breaking

Saturday, September 12, 2020

तनातनी:काठमंडी में अतिक्रमण करने और हटाने पर आपस में उलझे व्यापारी

नगर निगम टीम कार्रवाई करने पहुंची तो हुआ विवाद

काठमंडी में अतिक्रमण करने और हटाने काे लेकर व्यापारी आपस में भिड़ गए। दाेनाें ओर से समर्थक और दुकानदार आमने-सामने आ गए। करीब एक घंटे तक हंगामा चला, आराेप-प्रत्याराेप लगाए। नाैबत हाथापाई तक आ गई। बाद में कुछ लाेगाें ने शांत कराया। साै साल से ज्यादा पुरानी काठमंडी में अवैध निर्माण और अतिक्रमण की शिकायतें हैं। ऐसे में निगम टीम गुरुवार सुबह साढ़े 10 बजे काठमंडी पहुंची।

तहबाजारी टीम भी थी। टीम में भवन शाखा से बीआई सुमित ढांडा, तहबाजारी इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा शामिल थे। टीम ने व्यापारियों से बातचीत की और उनसे प्राॅपर्टी संबंधी दस्तावेज दिखाने की बात कहीं। ऐसे में अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई का समर्थन करने वाले और कार्रवाई का विरोध करने वाले दाेनाें ही पक्ष आपस में उलझ गए। निगम टीम ने व्यापारियाें काे कहा कि दाे दिन तक अपने दस्तावेज लेकर निगम पहुंच जाएं।

रामधारी मल आर्य एंड संस और पड़ाेसी रामस्वरूप महावीर प्रसाद फर्म के मालिक भिड़े

काठ मंडी में रामधारी मल-राजकुमार एवं रामधारी मल एंड संस के साथ एक अन्य फर्म रामस्परूप महावीर प्रसाद फर्म का शाेरूम है। इन दाेनाें दुकानाें समेत सभी दुकानाें के आगे शामलाती चाैक है जाे नगर निगम के अधीन आता है। कभी सभी दुकानदार मिलजुल काम करते थे, लेकिन समय के साथ व्यापारियाें में गुटबाजी हाे गई। इसके बाद ताे अतिक्रमण काे हटाने व करवाने के मामले में शिकवा-शिकायत राेज नगर निगम व प्रशासन के जाने लगी। व्यापारियाें ने आपस में सीएम विंडाे भी लगा रखी है।

क्यों भिड़े व्यापारी

रामधारी मल एंड संस के संचालक राधे आर्य का कहना है कि उन्हाेंने अवैध निर्माण काे लेकर आपत्ति उठाई थी। वह अपने लाखाें की लागत से बने शेड गिराने काे तैयार है, लेकिन अवैध अतिक्रमण नहीं हाेने देंगे। शामलात चाैक पर कुछ लाेगाें ने अवैध अतिक्रमण किया हुआ है। वह कल अन्य दुकानदाराें के साथ दुकानाें की रजिस्ट्रियां लेकर नगर निगम कार्यालय जाएंगे और आयुक्त के सामने प्रस्तुत करेंगे। वहीं रामस्वरूप महावीर प्रसाद फर्म के संचालक अनिल कुमार का कहना है कि पड़ाेसी फर्म के संचालक कई सालाें से परेशान कर रहे हैं तथा राजनीतिक धाैंस दिखाकर अवैध अतिक्रमण काे स्वयं बढ़ावा दे रहे हैं। उन्हाेंने सामने बने मकान के पास भी अतिक्रमण किया हुआ है। अनिल कुमार ने कहा कि मंडी के सभी दुकानदार उनके साथ है तथा ज्यादती किसी हालत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। यदि उनका अतिक्रमण है ताे वह स्वयं हटा देंगे।

No comments:

Post a Comment