Breaking

Friday, October 2, 2020

राजनीति:राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा 5 को पंजाब से गुहला-चीका में करेगी प्रदेश में प्रवेश, 7 को समालखा में होगा समापन

राजनीति:राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा 5 को पंजाब से गुहला-चीका में करेगी प्रदेश में प्रवेश, 7 को समालखा में होगा समापन

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा को हरियाणा में प्रवेश नहीं करने की बात कह रहे हैं। वहीं, दूसरी हरियाणा कांग्रेस ने यात्रा का समय और रूट लगभग तय कर दिया है। राहुल की यह यात्रा 5 अक्टूबर को हरियाणा में गुहला-चीका, पेहवा से प्रवेश करेगी। इसके बाद उन्हें प्रदेश कांग्रेसी सीधे उस पिपली कस्बे में लेकर जाएगी, जहां किसानों का आंदोलन हुआ था। वे तीन दिन हरियाणा में रहेंगे।

पिपली के बाद ट्रैक्टर यात्रा नेशनल हाइवे पर करनाल और पानीपत होकर समालखा पहुंचेगी। बरोदा चुनाव की वजह से सोनीपत में चुनाव आचार संहिता लागू होने से यात्रा का समापन समालखा में ही किया जाएगा। गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के साथ सीनियर नेताओं ने दिल्ली में मीटिंग की और यह रूट चार्ज फाइनल किया।

सूत्रों का कहना है कि अब कांग्रेस इस यात्रा में अपनी ताकत का प्रदर्शन भी करेगी। इसे सफल बाने के लिए 3 अक्टूबर को एक बार फिर मीटिंग करेगी, जिसमें उन क्षेत्र के सीनियर नेताओं को भी बुलाया जाएगा, जहां से राहुल गाधी की यात्रा गुजरेगी। गृह मंत्री के बयान पर सैलजा ने कहा कि उन्हें किस बात का डर है। राहुल गांधी के साथ यूपी भी बुरा बर्ताव हुआ है। यह लोकतंत्र है। विपक्ष की जिम्मेदारी है जनता की आवाज उठाना। मीटिंग में प्रभारी विवेक बंसल, नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी, राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव मौजूद रहेंगे।

विज के बाद धनखड़ बोले- राहुल को नहीं आने देंगे

गृहमंत्री विज के बाद धनखड़ ने कहा कि राहुल गांधी प्रदेश में माहौल खराब करने के लिए आना चाहते हैं। यदि वह केंद्र सरकार की तरह किसानों को साढ़े 12 हजार करोड़ देने आते तो उनका स्वागत होता लेकिन कांग्रेस झूठा संघर्ष कर माहौल खराब करने आना चाहते हैं, इसे लेकर राहुल को हरियाणा में एंट्री नहीं करने देंगे। एमएसपी पर ही खरीद होगी। तीन अध्यादेशों को लेकर कांग्रेस झूठा संघर्ष कर रही है। उसका झूठ नहीं चलने देंगे। कहा कि सभी मंडलाध्यक्ष किसानों व जनता के बीच जाकर इन अध्यादेशों की खूबियां बताएंगे। इन मुद्दों पर भाजपा कार्यकर्ता मजबूती से जनता के बीच सरकार का पक्ष रखेंगे।

No comments:

Post a Comment