/>

Breaking

Wednesday, February 17, 2021

आपकी कमाई पर साइबर ठगों की नजर:शातिरों ने 4 के बैंक अकाउंट से पार कर दिए 2.36 लाख

आपकी कमाई पर साइबर ठगों की नजर:शातिरों ने 4 के बैंक अकाउंट से पार कर दिए 2.36 लाख

रोहतक : शातिरों ने चार लोगों के अकाउंट से अलग-अलग तरीके से 2 लाख 36 हजार रुपए निकाल लिए। दो वारदातों में शातिरों ने पैसे भेजने के नाम क्यूआर कोड स्कैन करवा रुपए निकाले। दो मामलों में बिना किसी प्रकार की जानकारी लिए ही अकाउंट से पैसे निकाल लिए। चारों मामलों में संबंधित थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
1. *खाते से 15 हजार निकले*
फतेहपुरी कॉलोनी निवासी सुरेश ने बताया कि मेरे अकाउंट से किसी अज्ञात व्यक्ति ने अकाउंट ने 15 हजार रुपए निकाल लिए। थाना पुरानी सब्जी मंडी पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
2. *4 बार में उड़ाए 1 लाख रुपए*
शास्त्री नगर निवासी नफे सिंह ने बताया कि मेरे पास एक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि आपके रुपए देने है। एक क्यूआर कोड भेजा है। शातिर ने 4 बार क्यूआर कोड स्कैन करवा 99 हजार 997 रुपए निकाल लिए।
3. *7 बार में 70 हजार निकाले*
गांव घिलौड़ निवासी सुरेंद्र ने बताया कि मेरे पास फोन पर रविवार को अकाउंट से सात बार में 70 रुपए निकलने का मैसेज आया। थाना सदर पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
4. *क्यूआर काेड स्कैन करवाया*
सेक्टर-14 निवासी लक्ष्य मलिक ने बताया कि रविवार कोे मेरे पास एक ने फोन कर कहा कि आपके पिता ने कहा कि तुम्हारे अकाउंट में रुपए भेजने है। क्यूआर कोड स्कैन करते ही 51 हजार 48 रुपए कट गए।

No comments:

Post a Comment