/>

Breaking

Monday, September 6, 2021

किसान महापंचायत का हरियाणा में कोई असर नहीं':मनोहर लाल खट्टर

'किसान महापंचायत का हरियाणा में कोई असर नहीं':IGU में बोले खट्टर- प्रदेश के किसान कृषि कानूनों से खुश, विपक्ष के इशारे पर माहौल खराब कर रहे कुछ लोग
रेवाड़ी : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने रविवार को रेवाड़ी के मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। यहां उन्होंने 47.27 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम ने मुजफ्फरनगर में आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस महापंचायत का कोई असर नहीं होने वाला हैं। लोकतंत्र में हर किसी को अपना कार्यक्रम करने का अधिकार हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से आयोजित इस महापंचायत का हरियाणा से कोई लेना-देना नहीं हैं। हरियाणा के किसान तीनों कृषि कानून लागू होने के बाद से खुश हैं। विपक्ष के इशारे पर कुछ लोग माहौल खराब करने में जुटे हैं।
मनेठी एम्स के निर्माण को लेकर खट्टर ने कहा कि प्रदेश सरकार की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। अब मामला केंद्र सरकार के पाले में है। केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने के सवाल पर खट्‌टर ने कहा कि किसी कारणवश ही राव इन्द्रजीत सिंह कार्यक्रम में नहीं पहुंचे पाए। उन्होंने ने कहा कि 5 सितंबर से 17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन शिक्षा पर्व रूप में मनाया जाएगा।
IGU में परियोजनाओं का शिलान्यास करते मुख्यमंत्री

*इन परियोजनाओं का शिलान्यास किया*
मुख्यमंत्री मनोहर लाल आईजीयू मीरपुर में 8 करोड़ रुपए की लागत से 3720.70 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले महिला छात्रावास के फेज-1, 6.81 करोड़ रुपए की लागत से 1569.5 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले इंडोर स्टेडियम, 6.92 करोड़ रुपए की लागत से 20274.04 वर्ग मीटर क्षेत्र में बनने वाले आउटडोर स्टेडियम, 2.5894 करोड़ रुपए की लागत से पुस्तकालय विस्तार, 3.64 करोड़ रुपए की लागत से आवासीय परिसर विस्तार तथा 20.2085 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सीवी रमन विज्ञान भवन का शिलान्यास किया। इसके अलावा सीएम मनोहर लाल ने आईजीयू परिसर में पौधारोपण, नवनिर्मित राष्ट्ररीय ध्वज, विश्वविद्यालय मास्टर प्लान, पूर्व छात्र संगठन अधिनियम तथा अपशिष्ट जल संशोधन एवं विद्युत उत्पादन मॉडल का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारीलाल, कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, हरको बैंक के चेयरमैन अरविंद यादव आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment