/>

Breaking

Saturday, December 25, 2021

खिलौने, टॉफी, चॉकलेट दे 500 बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाए ग्रीन एस फोर्स विंग के सेवादार :

खिलौने, टॉफी, चॉकलेट दे 500 बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट लाए ग्रीन एस फोर्स विंग के सेवादार :
जींद, 25 दिसंबर ( संजय तिरँगाधारी ) ÷ डेरा सच्चा सौदा प्रमुख पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा की पावन प्रेरणा और रहनुमाई में जींद ब्लॉक की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग ने मानवता की मिशाल पेश करते हुए शनिवार को झुगियों में रह रहे छोटे छोटे 500 बच्चों को 'Smile on Innocent Face' मुहिम के अंतर्गत खिलौने, टॉफी, चॉकलेट आदि वितरित किए। इस दौरान बच्चों के परिजनों ने सेवादारों का आभार व्यक्त किया और डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे कार्यो की जमकर सराहना की। 
शहर की झुग्गी झोपड़ी में आयोजित कार्यक्रम में जींद के विधायक डॉ कृष्ण मिड्ढा जी के भाई डॉ राजन चिलाना जी ने बतौर मुख्यअतिथि के रूप में शिरक्त करके इस नेक कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादार जिस तरह से मानवता हित के लिए काम कर रहे है, वह अपने आप में एक मिशाल है। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे भगवान का रूप होते हैं और डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों द्वारा आज Smile On Innocent Face मुहिम के अंतर्गत बच्चों को खिलौने, टॉफी, चॉकलेट इत्यादि वितरित कर सीधे तौर पर भगवान को खुश करने का सराहनीय प्रयास कर रहे हैं। क्योंकि जरूरतमंद लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करना ही वास्तव में भगवान को खुश करने के समान है और प्रत्येक व्यक्ति को यह कार्य करना चाहिए। साथ ही जींद जिले की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफयर फोर्स विंग ने डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई के 135 कार्यो के संकल्प को भी दोहराया। दरअसल डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा जरूरतमंद लोगों की निस्वार्थ भावना से सेवा करने के लिए लगातार गर्म वस्त्र, फल व राशन वितरित कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इस अवसर पर आत्माराम इन्सां, ताऊ जगदीश इन्सां, धर्मपाल इन्सां, सतबीर इन्सां, लखमी इन्सां, ईश्वर इन्सां, वृद्धिचन्द इन्सां, अशोक इन्सां, प्रेम बंसल इन्सां, कृष्ण इन्सां, रामफल इन्सां, पवन इन्सां, श्यामलाल इन्सां, सूरज इन्सां, हवासिंह इन्सां, देवप्रभु इन्सां, ऋषभ इन्सां, मजनू इन्सां, जितेंद्र सिंह इन्सां, प्रमिला इन्सां, मुन्नी इन्सां, कमलेश इन्सां, गीता इन्सां, कोमल इन्सां, माया इन्सां, काजल इन्सां, निशु इन्सां, सुनीता इन्सां, बबीता इन्सां, आशा इन्सां, ज्योति इन्सां, शांति इन्सां, रोशनी इन्सां आदि उपस्थित रहे। 

आज Smile On Innocent Face मुहिम के तहत झुग्गी झोपड़ियों में अति जरूरतमंद बच्चों को खिलौने, टॉफी, चॉकलेट आदि वितरित किए गए हैं। क्योंकि ये ऐसे बच्चे हैं जो आर्थिक आभाव के कारण इन वस्तुओं से अनजान रहते हैं इसलिए आज पूज्य गुरूजी की प्रेरणा से ब्लॉक जींद के ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग और ब्लॉक की संगत ने आज इन छोटे छोटे 500 बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का एक सार्थक प्रयास किया है।
(कुलदीप इन्सां, ब्लॉक भंगीदास, जींद)
---------------------------------------------------
कहते हैं कि छोटे बच्चे भगवान का रूप होते हैं और आज इसी कड़ी में इन अति जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को डेरा सच्चा सौदा द्वारा किए जा रहे 135 मानवता भलाई के कार्यों में से एक कार्य जिसमें छोटे बच्चों के मासूम चेहरों पर मुस्कुराहट लाने का कार्य ब्लॉक के सेवादारों के सहयोग से किया गया है और आगे भी इसी तरह से मानवता भलाई के कार्य लगातार किए जाते रहेंगे।
आत्माराम इन्सां, जींद

No comments:

Post a Comment