Breaking

Tuesday, February 22, 2022

अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश, देखिये संपूर्ण भारत का मौसम पूर्वानुमान

अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश, देखिये संपूर्ण भारत का मौसम पूर्वानुमान
नई दिल्ली : देश के उत्तरी हिस्सों में बारिश और बर्फ़बारी हो रही है, क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ लगातार उत्तर भारत की पहाड़ियों का दौरा कर रहे हैं। फरवरी का महीना इन शीतकालीन प्रणालियों के मामले में अच्छा रहा है जो कि अधिक बार रहे हैं।

अब भी, एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। यह सिस्टम आज से उत्तर भारत की पहाड़ियों पर असर करना शुरू कर देगा और 25 फरवरी तक जारी रहेगा।
बारिश और बर्फ़बारी आज और कल अधिक होगी, 24 फरवरी को कम और 25 और 26 फरवरी को काफी कम हो जाएगी। चरम तीव्रता आज और कल होगी। 26 फरवरी को काफी कम गतिविधियां होंगी और 27 फरवरी को मौसम साफ़ होगा।

श्रीनगर, गुलमर्ग, पहलगाम, पुंछ, कुपवाड़ा सहित जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में मौसम की गतिविधियां अधिक देखी जाएंगी। इन गतिविधियों की गंभीरता जम्मू-कश्मीर में सबसे अधिक होगी, इसके बाद लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और सबसे कम उत्तराखंड में होगी।

*सम्पूर्ण भारत का फ़रवरी 23, 2022 का मौसम पूर्वानुमान*

*देश भर में बने मौसमी सिस्टम*

जम्मू-कश्मीर से सटे उत्तरी पाकिस्तान पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पाकिस्तान और इससे सटे दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है। बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।
*पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल*

पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश हुई और छिटपुट हिमपात हुआ। मेघालय और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश हुई। शेष पूर्वोत्तर भारत में हल्की वर्षा हुई। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में छिटपुट हल्की बारिश हुई।

*अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि*

अगले 24 घंटों के दौरान, 23 फरवरी तक पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है और इसके बाद इसमें कमी आ सकती है। पंजाब हरियाणा के कुछ हिस्सों और दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

No comments:

Post a Comment