Breaking

Tuesday, April 5, 2022

धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उठाई नाबालिग:मां बोली- बेटी को घर पर अकेली देख डरा-धमका कर बुरका पहनाकर ले गए आरोपी

धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उठाई नाबालिग:मां बोली- बेटी को घर पर अकेली देख डरा-धमका कर बुरका पहनाकर ले गए आरोपी

Minor raised if he did not change religion: Mother said - Seeing the daughter alone at home, the accused took her away wearing a burqa.
धर्म परिवर्तन नहीं किया तो उठाई नाबालिग
पलवल : धर्म परिवर्तन करने के दबा‌व व बेटी पर बुरी नजर रखने से परेशान विधवा महिला ने घर छोड़कर दूसरी कॉलोनी में रहना शुरू कर दिया, लेकिन वहां से आरोपी उसकी बेटी को डरा-धमका कर जबरन बुरका पहनाकर उठाकर करके ले गए। मामला हरियाणा के पलवल का है। थाना कैंप पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर दो भाइयों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

डीएसपी हेडक्वार्टर अनील कुमार ने बताया कि विधवा महिला ने दी शिकायत में कहा है कि वह वाल्मीकि समाज से है और घरों में साफ-सफाई का काम करती है। रविवार को वह काम पर गई थी। घर पर उसकी नाबालिग बेटी व छोटा बेटा थे। उनके बाद घर पर सोहिल खान आया और उसकी बेटी को बुरका पहनाकर जबरन अपने साथ बाइक पर बैठाकर ले गया।

*बेटे ने मां को फोन करके बताया*

आरोप है कि सोहिल खान व उसके परिवार के लोग उसकी बेटी पर पहले से ही बुरी नजर रखते थे, जिसके चलते दो दिन पहले ही उसने वहां से मकान बदलकर दूसरी जगह रहना शुरू किया। उसके बावजूद भी आरोपी सोहिल खान उसके जाने के बाद उसके घर आया और उसकी बेटी को जबरन डरा-धमका कर बुरका पहनाकर अपने साथ बाइक पर ले गया। इस बारे में छोटे बेटे ने फोन पर उसे बताया।

*जान से मारने की धमकी दी*

जानकारी मिलते ही महिला घर पहुंची और उसका बड़ा बेटा भी घर पहुंच गया। उसी दौरान सोहिल खान का बड़े बेटे कैलाश के मोबाइल पर फोन आया और इस बारे में कोई भी कार्रवाई करने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला ने कहा कि उसकी बेटी को पुलिस ने बरामद कर आरोपियों को सजा नहीं दी तो वह आत्महत्या भी कर सकती है।

लव जेहाद का है मामला: महिला

विधवा दी शिकायत में कहा है कि यह मामला लव जेहाद का है, क्योंकि आरोपी व उसका परिवार उसकी बेटी पर बुरी नजर रखता था। जिसके चलते आरोपियों ने कई बार उस पर परिवार सहित धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया, लेकिन जब वह नहीं मानी तो उसे परेशान करना शुरू कर दिया। इसके बाद महिला बच्चों समेत उनसे परेशान होकर उक्त कॉलोनी से मकान को छोड़कर दूसरी कॉलोनी में चली गई। इसके बावजूद भी आरोपी अपनी आदतों से बाज नहीं आए और उसकी बेटी को बुरका पहनाकर जबरन घर से उठाकर ले गए। डीएसपी अनील कुमार ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी दो सगे भाइयों सोहिल खान व साहिल खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment