Breaking

Friday, July 15, 2022

भारी बारिश में गोहाना सब्जीमंडी का शेड गिरा:2 की मौत,11 अन्य घायल; वाहनों में नुकसान, CM ने जताया दुख

भारी बारिश में गोहाना सब्जीमंडी का शेड गिरा:2 की मौत,11 अन्य घायल; वाहनों में नुकसान, CM ने जताया दुख

गोहाना (सोनीपत) : हरियाणा के सोनीपत के गोहाना में गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। भारी बारिश के बीच तेज हवा के झोंके से सब्जी मंडी का शेड गिर गया। हादसे में एक मांसाखोर (सब्जी विक्रेता) जगमहेंद्र और एक अन्य युवक संदीप की मौत हो गई, वहीं 11 अन्य को नागरिक अस्पताल में दाखिल कराया गया है। एक पशु भी शेड की चपेट में आने से मारा गया। शेड के नीचे 150 के करीब लोग फंसे थे, जिनको सुरक्षित निकालने में प्रशासन को काफी समय लगा। वाहनों को भी काफी नुकसान पहुंचा है।
*सब्जी मंडी का शैड गिरने से नीचे दबा ट्रक।*

बताया गया है कि गोहाना में गुरुवार को शाम साढ़े 4 बजे के करीब भारी बारिश हुई। इस दौरान सोनीपत रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी में फल-सब्जी खरीदने वालों की तो भीड़ थी ही, साथ में मांसाखोर भी अपनी फड़ी लगाए बैठे थे। बारिश शुरू हुई तो मंडी में आए अधिकतर लोग शेड के नीचे जमा हो गए। इसी बीच तेज हवा चलने लगी और हवा के तेज झोंके से शेड टूट कर नीचे गिर गया।
**गोहाना सब्जी मेंडी का शेड गिरने के बाद बचाव कार्य में लगे लोग।*

हादसे में करीब 150 के करीब लोग शेड के नीचे फंस गए। बाद में 100 के करीब लोगों को निकाल लिया गया, लेकिन 50 के करीब को निकालने में भारी परेशानी हुई। सूचना के बाद प्रशासन और मंडी में व्यापारियों और लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया। इस बीच 12 लोगों को चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने देवीपुरा गांव निवासी एक मांसाखोर जगमेंद्र को मृत घोषित कर दिया। बाद में एक और घायल रभड़ा के संदीप की भी मौत हो गई। अन्य 11 घायलों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है।
*बारिश के बीच राहत कार्य में जुटे लोग।*
*मृतकों को 5-5 लाख की मदद*

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ले गोहाना सब्जी मंडी में शेड गिरने की घटना पर दुख जताया है। उन्होंने पूरे मामले की जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं। सीएम ने कहा कि शेड गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जान माल की क्षति दुखदायी है। उन्होंने दोनों मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment