Breaking

Saturday, July 16, 2022

पुलिस कर्मचारी की बेटी ने जीता जुनियर एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक

*पुलिस कर्मचारी की बेटी ने जीता जुनियर एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक*

राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती की विभिन्न प्रतियोगिताओ में मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ी को पुलिस लाईन जींद में किया गया सम्मानित।
तीन बार भारत केसरी व पांच बार हरियाणा केसरी का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं प्रिया।

जींद :  जींद जिले के गांव निडानी की महिला खिलाड़ी प्रिया को पुलिस लाइन जींद में आयोजित समारोह में पुलिस अधीक्षक जींद नरेंद्र बिजारनिया द्वारा सम्मानित किया गया। प्रिया ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेली गई कुश्ती की कई प्रतियोगिताओं में मेडल हासिल किए हैं वह 3 बार भारत केसरी व 5 बार हरियाणा केसरी का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।
बता दें कि प्रिया के पिता जयभगवान कुश्ती के खिलाडी रहें हैं जो खेल के जरिए सेना में भर्ती हुए। सेना से रिटायरमेंट के बाद अब जींद पुलिस विभाग में एसपीओ के पद पर कार्यरत पुलिस लाइन में तैनात हैं। माता पुनम देवी घर संभालती हैं। उन्होनें बताया कि 2005 में जन्मी प्रिया की शुरु से ही कुश्ती में रुची रही है जिसने 2017 से कुश्ती खेलना शुरु किया।   
इस दौरान *पुलिस अधीक्षक जींद नरेंद्र बिजारनिया* ने कहा कि खिलाडी प्रिया ने सभी प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर अपनी मेहनत के बल पर पदक जीतकर अपने माता-पिता के साथ-साथ जिला जींद व देश का नाम रोशन किया है। उन्होने कहा कि पुलिस विभाग के कर्मचारियों व उनके बच्चों को खेलों में आगे बढाने के लिए विभाग हर प्रकार की सहायता के लिए तैयार है। खेलों के सम्बंधी जो भी सहयोग खिलाडियों को चाहिए वह सहयोग पुलिस विभाग करने को तैयार है। हम चाहते है कि हमारे पुलिस कर्मचारियों के बच्चे खेलों में राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय स्तर पर मैडल लेकर आए व अपने माता-पिता का नाम रोशन करें।
*महिला खिलाड़ी प्रिया द्वारा हासिल किए गए पदकः-*

1. 5 से 9 दिसंबर 2018 को हरियाणा के सोनीपत में आयोजित नेशनल स्कुल गेम्स में स्वर्ण पदक। 

2. 9 से 20 जनवरी 2019 पुणे महाराष्ट्र खेला इंडिया युथ गेम्स में स्वर्ण पदक।

3. 17 से 22 नवंबर 2019 दिल्ली में खेले गए नेशनल स्कुल गेम्स में स्वर्ण पदक।

4. 26 से 28 जनवरी 2020 पटना बिहार में आयोजित सब-जुनियर नेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।

5. 19 से 25 जुलाई 2021 बुडापेस्ट (हंगरी) में आयोजित कैडेट वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।

6. 19 से 26 जून 2022 बिश्केक में आयोजित कैडेट एशिया चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक।

7. 2 से 10 जुलाई 2022 बहरीन में आयोजित जुनियर एशियन चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया गया।
पुलिस अधीकक्ष जींद द्वारा प्रिया को बधाई दी गई व उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि प्रिया की उपलब्धि को देखते हुए सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की खेलों के प्रति भावना को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि वें भी खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। इस अवसर पर एसपी जींद के अलावा एएसपी नरवाना कुलदीप सिंह, डीएसपी  जितेन्द्र सिंह, डीएसपी  रोहताश ढुल, डीएसपी  रवि खुंडिया, डीएसपी  नरसिंह, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक गीता देवी, निरीक्षक नवीन मोर, लाईन अधिकारी निरीक्षक कुलबीर सिंह मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment