Breaking

Sunday, May 3, 2020

2 से 20 रूपये तक महंगी हुई शराब, ठेके कैसे खुलेंगे इसके लिए लोगों से मांगे जाएंगे सुझाव

(मनोज) चंडीगढ़- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शराब पर कोविड-19 सेस लगाने का ऐलान किया। इस दौरान कहा उन्होंने कहा कि प्रदेश में ठेके कैसे खुलेंगे इस बात के सुझाव लोगों से मांगेगे। चौटाला ने बताया कि शराब की बोतल पर 2 रुपए से 20 रुपए तक सैस लगाया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश में शराब की एक बोतल 2 से लेकर 20 रुपये तक महंगी हो जाएगी। वहीं इस फैसले से प्रदेश सरकार के राजस्‍व में वृद्धि होगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान कहा कि हरियाणा सरकार लगाएगी शराब पर कोविड सेस और प्रदेश में ठेके कैसे खुलेंगे इस बात के सुझाव लोगों से मांगे जाएंगे। शराब की बोतल पर 2 रुपए से 20 रुपए तक सैस लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम शराब की दुकानें खोलने का फैसला पड़ोसी राज्यों की स्थिति को देखकर लेंगे। चौटाला ने कहा कि हमने तय किया है केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को सख्ती के साथ लागू करेंगे। उन्होंने बताया कि शराब का पुराना स्टॉक चेक किया था,53 ऐसी जगह हैं जहां पर स्टॉक रखा जाता है। इन मे से कई में अनियमतायें मिली हैं, जिन में कमी मिली है उन पर सख्त करवाई के साथ पैनाल्टी लगाई जाएगी ।

कंटेनमेंट जोन से नागरिक वापस नहीं लाए जाएंगे 
दुष्यंत ने रणदीप सुरजेवाला के बयान पर जवाब देते कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है वहां पेट्रोल व डीजल की कीमतों में 3 बार बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने ओम प्रकाश चौटाला के बयान के जवाब में कहा कि हमने अपनी जनता के प्रति जिम्मेदारी निभाई है चाहें वे हरियाणा में हो या हरियाणा से बाहर। हमने दूर दराज के प्रदेशों से अपने फंसे हुए नागरिक को प्रदेश में लाने का काम किया है । 9618 कॉल आई हैं जो दूसरे राज्यों में रुके हुए हैं। कंटेनमेंट जोन से अपने नागरिक वापस नहीं लाए जा रहे क्योंकि पंजाब ने ये गलती की और एक दम से मरीज बढ़ गए हैं ।

No comments:

Post a Comment