/>

Breaking

Tuesday, September 22, 2020

तांत्रिक के कारण शादी बर्बाद होने की 4 कहानियां:500 से 5 हजार रुपए तक लेकर पति-पत्नी

तांत्रिक के कारण शादी बर्बाद होने की 4 कहानियां:500 से 5 हजार रुपए तक लेकर पति-पत्नी को कर रहे दूर, महिला का आरोप- पति का तांत्रिक संग उठना-बैठना, मुझसे बात भी नहीं करते

हिसार : जागरूकता के अभाव में महिला या पुरुष थोड़ा सा मनमुटाव होने पर तांत्रिक के पास पहुंच जाते हैं। एक सर्वे में सामने आया कि तांत्रिक दाम्पत्य जीवन में जहर घोल रहे हैं। इसके बाद परिवार में अधिक झगड़ा हाेने पर राज्य महिला आयाेग और पुलिस काे शिकायत करते हैं। राज्य महिला आयाेग की पूर्व चेयरमैन के सर्वे में चाैंकाने वाला खुलासा हुआ है।
प्रदेश में प्रत्येक माह छह दंपति के बीच तांत्रिक की दखलअंदाजी के कारण विवाद हाे रहा है। यही नहीं 500 से लेकर पांच हजार रुपये तक हड़पे जाते हैं। पिछले छह माह के सर्वे के दाैरान पहुंचे करीब 40 केस की सर्वे रिपाेर्ट पूर्व चेयरमैन ने तैयार कराई है। यही नहीं दंपति के जीवन में दखलअंदाजी करने वाले तांत्रिकाें के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। जल्द ही राज्य महिला आयाेग की पूर्व चेयरमैन सर्वे रिपाेर्ट से प्रदेश के डीजीपी और राज्य महिला आयाेग काे भी पत्र भेजेंगी।

सर्वे के दाैरान सामने चर्चित केस पढ़िए...

केस-1 : हांसी की रहने वाली एक महिला ने शिकायत करते हुए बताया कि उसकी शादी करीब सात साल पहले राेहतक के युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से सबकुछ ठीक चल रहा था। आराेप है कि पति साेनीपत के रहने वाले एक तांत्रिक के संपर्क में आ गए। आराेप है कि तांत्रिक ने झाड़ फूंक कर पति काे अपने वश में कर लिया। पिछले तीन माह से पति उससे काेई बात नहीं कर रहे हैं। बात करने के लिए कहने पर उसकी पिटाई करते हैं।

केस-2 : जींद की रहने वाली एक महिला ने शिकायत करते हुए बताया कि उसकी शादी वर्ष 2004 में जींद के ही व्यक्ति के साथ हुई थी। आराेप है कि पति का उठना-बैठना एक तांत्रिक के साथ हाे गया। आराेप है कि अब पति आए दिन उसकी पिटाई करता है। उसके साथ सही से बात भी नहीं करता। आराेप है कि पति से अब तक पांच हजार से अधिक रुपये तांत्रिक हड़प चुका है।
केस- 3 : पानीपत के नाैकरीपेशा एक व्यक्ति ने शिकायत करते हुए बताया कि उसकी शादी चार साल पहले ही साेनीपत की युवती के साथ हुई थी। आराेप है कि युवती पहले से ही एक तांत्रिक के बहकावे में थी। तांत्रिक के बहकावे में नहीं आने पर उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी दी जा रही है। जिसके कारण वह परेशान है। सही से नाैकरी भी नहीं कर पा रहा है। तांत्रिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

केस-4 : गुड़गांव की महिला ने शिकायत करते हुए बताया कि उसके पति पहले से ही एक तांत्रिक के साथ रहते हैं। तांत्रिक के बहकावे में आने के कारण चार साल से उससे बात नहीं कर रहे हैं। तांत्रिक का घर में भी आना जाना लगा रहता है। तांत्रिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। हिसार के एसपी गंगाराम पूनिया का कहना है कि लाेगाें काे तांत्रिकाें के बहकावे में कतई नहीं आना चाहिए।

हर माह तांत्रिक के फेर में उलझकर दंपती के बीच झगड़े के छह माह से मामले सामने आ रहे थे। एक सर्वे कराया गया, जिसमें पानीपत, साेनीपत, हिसार, राेहतक, गुरुग्राम, सिरसा के कुछ तांत्रिकाें का राेल दंपती के बीच झगड़ा कराने में आया है। 6 माह में ऐसे 40 मामले सामने आए हैं। रिपाेर्ट जल्द डीजीपी और राज्य महिला आयाेग काे भेज दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment