/>

Breaking

Sunday, February 21, 2021

छत्रपति शिवाजी स्मारक समिति के कार्यक्रम में दीपक के चित्र की हुई नीलामीचित्रों की नीलामी से मिले 56500 राम मंदिर समर्पण निधि में भेजे जाएंगे

छत्रपति शिवाजी स्मारक समिति के कार्यक्रम में दीपक के चित्र की हुई नीलामी

चित्रों की नीलामी से मिले 56500 राम मंदिर समर्पण निधि में भेजे जाएंगे

हिसार : छत्रपति शिवाजी स्मारक समिति हिसार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जींद के युवा चित्रकार संस्कार भारती हरियाणा प्रांत के चित्रकला प्रमुख दीपक कौशिक ने श्री राम जन्मभूमि में बनने वाले भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान के लिए अपने चित्र समिति को दान किए। इस कार्यक्रम में इन चित्रों की खुली बोली का आयोजन किया गया। इस बोली से प्राप्त धनराशि मंदिर निर्माण के पुनीत कार्य के लिए जाएगी। कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने इन चित्रों की बोली लगाई। 

चित्रों की बोली से 56500 रुपए राशि प्राप्त हुई। 
दीपक कौशिक ने बताया कि ऐसे आयोजन समाज में नई चेतना, समर्पण की भावना को और ज्यादा बढ़ाते हैं और मेरी कला आज इस अभियान के काम आई यह मेरे लिए गौरव का विषय है। इस कार्यक्रम में चित्रकार अभिमन्यु सोनी, संजय कुमार ने भाग लिया। बच्चों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के सुंदर रेखा चित्रों में रंग भर कर अपने मनोभावों को उजागर किया। 
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बीआर कंबोज कुलसचिव एच ए यू व कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक कमल सराफ ने की। उन्होंने अपने संबोधन में महाराज छत्रपति शिवाजी के जीवन पर प्रकाश डाला और सफल आयोजन के लिए छत्रपति शिवाजी स्मारक समिति व आए हुए चित्रकारों की सराहना के साथ ही कहा कि कला राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा सकती है। यह तभी संभव है जब चित्रकारों की तूलिका में राष्ट्र चिंतन नजर आए। यह सब आज इस कार्यक्रम में देखने को मिला। श्रीराम जन्मभूमि के भव्य मंदिर के लिए हम सब को बढ़-चढ़कर समर्पण करना चाहिए। कार्यक्रम में अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment