/>

Breaking

Sunday, July 4, 2021

प्रसिद्ध दादी सदी रानी मंदिर से चांदी के छत्र चोरी

जींद के प्रसिद्ध दादी सदी रानी मंदिर से चांदी के छत्र चोरी, सीसीटीवी में दिखाई दिए दो चोर
जींद : जींद जिले के जुलाना उपमंडल स्थित गांव लिजवाना कलां से प्रसिद्ध  दादी सत्ती रानी मंदिर से मूर्ति के छत्तर चोरी हो गए। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इसमें दो लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर चोरी की वारदात करते हुए दिखाई दे रहे हैं। चोरी की जानकारी मिलते ही जुलाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मंदिर के ट्रस्टी रमेश जिंदल के अनुसार सीसीटीवी फुटेज में चोर रात 2 बजकर 10 मिनट पर मंदिर में प्रवेश करते और 20 मिनट के बाद ढाई बजे निकले।

मंदिर के पुजारी मिथलेश शास्त्री ने बताया कि रात को आरती के बाद मंदिर के कपाट बंद करके सोए थे लेकिन जैसे ही सुबह की आरती के लिए मंदिर के गेट खोले तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। मंदिर के गेट की कूंडी भी चोरों ने उखाड़ दी थी। मूर्ति पर लगा चांदी का छत्तर गायब था। घटना की पूरी वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि दो लोग मुंह पर कपड़ा बांधकर मंदिर में खिड़की के रास्ते प्रवेश करते हैं और अंदर के गेट का कुंडा तोड़कर घुसने के बाद मंदिर में चोरी करने से पहले दानपात्र को खंगालते हैं। लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला तो मूर्ति पर लगाए गए चांदी के दो बड़े छत्र और 12 छोटे छत्र को लेकर फरार हो गए। उन्होंने कहा कि चोरों ने 10 दिन पहले लगाए गए सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ने का प्रयास किया। मंदिर ट्रस्टी और किराना एसोसिएशन के प्रधान रमेश जिंदल ने चोरी की घटना की शिकायत पुलिस को दी है।

थाना प्रभारी समरजीत सिंह ने कहा कि मंदिर में चोरी की शिकायत मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

No comments:

Post a Comment