Breaking

Thursday, March 31, 2022

8 साल के बच्चे ने 112 पर कॉल कर कहा- मम्मी फांसी लगा रही है, पुलिस ने 9 मिनट में पहुंचकर बचाई जान

8 साल के बच्चे ने 112 पर कॉल कर कहा- मम्मी फांसी लगा रही है, पुलिस ने 9 मिनट में पहुंचकर बचाई जान


कैथल : हरियाणा पुलिस  सेवा-सुरक्षा-सहयोग के लिए जानी जाती है और जब ये स्लोगन सही मायनों में चरितार्थ होता है तो कही ना कहीं पुलिस के प्रति लोगों के मन मे एक सम्मान की भावना जागृत करता है। ऐसा ही वाक्या कैथल में हुआ जब एक 8 साल के बच्चे ने 112 पर कॉल की और पुलिस कर्मचारियों ने मात्र 9 मिनट में मौके पर पहुंच एक महिला की जान बचाई। जिसके लिए पुलिस कप्तान मकसूद अहमद ने सम्बंधित पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया है। 

24 मार्च को व्हीकल नं. 387 पर तैनात एसआई शमशेर सिंह, एचसी विनोद कुमार व एसपीओ जोरा सिंह को 112 पर कॉल प्राप्त हुई कि डिफेंस कॉलोनी कैथल में अपने घर में एक महिला फांसी लेने के लिए फंदा तैयार कर रही है। इस सूचना पर ईआरवी पर तैनात स्टाफ द्वारा त्वरित व मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक जाम से निकलते हुए मात्र 9 मिनट में मौका पर पहुंचकर महिला से बातचीत करके उसको समझा बुझाकर उसकी जान बचाई। 

*पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित*

मौके पर पहुंचे महिला के अन्य परिजन व आमजन द्वारा पुलिस द्वारा इतनी जल्दी महिला के पास पहुंचकर उसकी जान बचाने के लिए धन्यवाद करते हुए डायल 112 प्रोजेक्ट की प्रशंसा की गई थी। महिला की जान बचा कर श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए अपने कार्यालय में एसपी मकसूद अहमद द्वारा उन्हें नकद इनाम व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

*एसपी ने कही ये बात*

इस मौके पर एसपी ने कहा कि अन्य पुलिस कर्मचारियों को भी इस प्रकार कर्तव्यनिष्ठा से बेहतरीन डयुटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों से प्रेरणा लेनी चाहिए. कर्तव्यनिष्ठा व ईमानदारी से ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को आगे भी निरंतर रुप से सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment